प्रतापगढ़- अंबामाता मेले में गांवों से पहुंचे लोग, cctv कैमरों से रखी जा रही नजर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1961139

प्रतापगढ़- अंबामाता मेले में गांवों से पहुंचे लोग, cctv कैमरों से रखी जा रही नजर

Pratapgarh latest news: राजस्थान के प्रतापगढ़ के अंबमाता मेला यौवन पर रहा. यहां कई गांवों से लोग पहुंचे. यहां राजस्थान समेत मध्यप्रदेश के भी कई गांवों से लोग पहुंचे और मेले का आनंद लिया. 

  प्रतापगढ़- अंबामाता मेले में गांवों से पहुंचे लोग, cctv कैमरों से रखी जा रही नजर

Pratapgarh news: राजस्थान के प्रतापगढ़ के अंबमाता मेला यौवन पर रहा. यहां कई गांवों से लोग पहुंचे. यहां राजस्थान समेत मध्यप्रदेश के भी कई गांवों से लोग पहुंचे और मेले का आनंद लिया. वहीं मेले में 20 से अधिक सीसीटीवी कैमरों से नजर रखी जा रही है. यहां मंगलवार रात को कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया. यहां मतदाता जागरूकता कवि सम्मेलन का आयोजन हुआ. जिसमें देश के ख्यातनाम कवियों ने कविता पाठ के माध्यम से मतदाता को मतदान के लिए प्रेरित किया.

 बिना लालच और भय के मत का दान करने और अधिक से अधिक मतदान कर लोकतंत्र के महापर्व को सफल बनाने का आह्वान किया. कवि सम्मेलन की शुरुआत मध्यप्रदेश की कवियत्री प्रिया प्यारी ने मां की वंदना करते हुए की. उन्होंने मां सरस्वती से प्रार्थना करते हुए वंदना पढ़ी. प्रिया ने कहा मां मजबूत लोकतंत्र मेरे भारत की पहचान बने, मतदान का महापर्व हिंदुस्तान की शान बने. कवि धनपाल धमाका ने पैरोडी के माध्यम से बिना लालच के मतदान की अपील की. 

यह भी पढ़े- राजस्थान में रफ्तार पकड़ने लगी सर्दी, निकाल लें गर्म कपड़े, रखें ये सावधानी

उन्होंने निष्पक्ष मतदान के लिए प्रेरित किया. कवि विनोद एफएम ने मिमिक्री के माध्यम से श्रोताओं को लोटपोट किया. कवि गोपाल धुरंधर ने हास्य फुलछडिय़ों के माध्यम से हंसाते हुए राजस्थान का शॉर्ट फॉर्म का अर्थ बताया. जिसमें बताया कि राजस्थान के वीर रण में कभी नहीं चूकते, इसलिए मतदान के दिन भी घर से निकलेंगे और बिना मतदान करेंगे. कवि रजनीश शर्मा ने हास्य कविताओं से मनोरंजन किया. मतदान केंद्र पर जाएंगे, कांठलवासी इतिहास रचाएंगे. fपढकऱ मतदाता को जागरूक किया. कवि चांदमल चंद्रेश ने गीत जब जब आवे मतदान म्हारो जियो घणो हर्षावे पढकऱ लोकतंत्र उत्सव को उत्सव बनाने का संदेश दिया.

यह भी पढ़े- डूंगरपुर में कल वसुंधरा राजे की पहली सभा, फिर 17 को प्रियंका गांधी और 22 नवंबर को पीएम मोदी की सभा

Trending news