प्रतापगढ़: राजीव गांधी युवा मित्रों की एक दिवसीय कार्यशाला का हुआ आयोजन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1789974

प्रतापगढ़: राजीव गांधी युवा मित्रों की एक दिवसीय कार्यशाला का हुआ आयोजन

प्रतापगढ़ न्यूज: राजीव गांधी युवा मित्रों की एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया. इस दौरान कलेक्टर ने महंगाई राहत शिविरों में वंचित लोगों का पंजीकरण करवाने के निर्देश दिए.

प्रतापगढ़: राजीव गांधी युवा मित्रों की एक दिवसीय कार्यशाला का हुआ आयोजन

Pratapgarh: प्रतापगढ़ के मिनी सचिवालय में आर्थिक एवं सांख्यिकी विभाग की ओर से आयोजित कार्यशाला को संबोधित करते हुए कलेक्टर ने राजीव गांधी युवा मित्रों को सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं को आमजन तक पहुंचाने और महंगाई राहत शिविरों में अधिक से अधिक लोगों का पंजीकरण करवाने के निर्देश दिए.

राजीव गांधी युवा मित्रों की एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन

आर्थिक सांख्यिकी विभाग के सहायक निदेशक जगदीश कुमावत ने बताया कि मिनी सचिवालय में विभाग से जुड़े राजीव गांधी युवा मित्रों की एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया. कार्यशाला को संबोधित करते हुए कलेक्टर डॉ इंद्रजीत यादव ने कहा कि युवा मित्रों को सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं को आमजन तक पहुंचाने का पूरा प्रयास करना है. अधिक से अधिक लोगों को इसका लाभ मिले. 

महंगाई राहत शिविरों में वंचित लोगों का पंजीकरण करवाने के दिए निर्देश

साथ ही महंगाई राहत शिविरों में वंचित लोगों का पंजीकरण करवाने के भी उन्होंने निर्देश प्रदान किए. मौसमी बीमारियों को लेकर कलेक्टर यादव ने युवा मित्रों को निर्देशित करते हुए कहा कि बीमार लोगों को जागरूक करते हुए उन्हें स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंचाना और उनका उचित उपचार करवाना उनकी बड़ी जिम्मेदारी है .बरसात के मौसम में या अन्य दिनों में कहीं पर विद्युत पोल में करंट आने की शिकायत मिलती हो तो विद्युत निगम के अधिकारियों को सूचना देकर विद्युत लाइनों और पोल को तुरंत ठीक करवाएं.

जनता के बीच जाकर उन्हें जागरूक करते हुए चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना, पालनहार योजना , मुख्यमंत्री निशुल्क बिजली योजना आदि से अवगत कराएं .कार्यशाला में बड़ी संख्या में युवा मित्र एवं विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे.

यह भी पढ़ेंः  जयपुर - पुष्य नक्षत्र में हुआ मोती डूंगरी के गणेश जी का पंचामृत अभिषेक, स्नान के बाद फूल बंगले में किया विराजमान

यह भी पढ़ेंः Dholpur News:नशे में धुत ट्रक चालक ने सड़क पर मचाया उत्पात, पहले कचरा वाहन को ठोका फिर सांड को मार दी टक्कर

Trending news