Pratapgarh news: सैनिक कल्याण बोर्ड की बैठक का आयोजन, कल्याणकारी योजनाओं के विषय में की चर्चा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1816144

Pratapgarh news: सैनिक कल्याण बोर्ड की बैठक का आयोजन, कल्याणकारी योजनाओं के विषय में की चर्चा

Pratapgarh today news: राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले के मिनी सचिवालय सभागार में आज जिला सैनिक कल्याण बोर्ड की बैठक का आयोजन किया गया. बैठक में बड़ी संख्या में भूतपूर्व सैनिक उपस्थित रहे. 

Pratapgarh news: सैनिक कल्याण बोर्ड की बैठक का आयोजन, कल्याणकारी योजनाओं के विषय में की चर्चा

Pratapgarh news: राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले के मिनी सचिवालय सभागार में आज जिला सैनिक कल्याण बोर्ड की बैठक का आयोजन किया गया. बैठक में बड़ी संख्या में भूतपूर्व सैनिक उपस्थित रहे. इस दौरान राजस्थान सैनिक कल्याण सलाहकार समिति के उपाध्यक्ष और कलेक्टर ने भूतपूर्व सैनिकों की समस्याओं और सरकार द्वारा उनके लिए चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं के विषय में चर्चा की, जिला सैनिक कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष कमलेंद्र सिंह भाटी ने बताया कि मिनी सचिवालय सभागार में आयोजित पूर्व सैनिकों की बैठक में विभिन्न समस्याओं पर चर्चा की गई. 

बैठक में मौजूद राजस्थान सैनिक कल्याण सलाहकार समिति के उपाध्यक्ष रामसहाय बाजिया ने कहा कि प्रतापगढ़ जिले से भारतीय सेना में भर्ती होने वाले युवाओं के लिए मौके उपलब्ध करवाना उनकी प्राथमिकता रहेगी. वह प्रयास करेंगे कि यहां पर सेना में भर्ती के लिए आयोजित होने वाली रैली की जाए. पूर्व सैनिकों के लिए कैंटीन की व्यवस्था शीघ्र हो इसके लिए भी प्रयास किए जाएंगे. कलेक्टर डॉ इंद्रजीत यादव ने इस दौरान सरकार द्वारा पूर्व सैनिकों के लिए चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी. 

 यह भी पढ़े- 'कच्चा बादाम' फेम अंजिल अरोड़ा के नए वीडियो ने लगाई आग, सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

उन्होंने कहा कि क्योंकि वे इस बोर्ड के अध्यक्ष भी है तो युवाओं को सेना मैं भर्ती होने के लिए प्रेरित करेंगे. इस दौरान पूर्व सैनिकों ने जिला प्रशासन द्वारा सैनिक कल्याण कार्यालय और विश्राम गृह के लिए 2020 में आवंटित की गई जमीन पर निर्माण कार्य शीघ्र शुरू करवाने की बात कही, इस संबंध में कलेक्टर ने कहा कि जमीन का आवंटन हो चुका है इसके लिए चारदीवारी ,एक हॉल, एवं तीन विश्राम कक्ष बनाए जाने की योजना है .इसके लिए बजट आवंटन की जो मांग की गई है, उस पर प्राथमिकता से विचार कर समाधान किया जाएगा ताकि ग्रामीण इलाकों से जिला मुख्यालय पर आने वाले पूर्व सैनिकों को सहूलियत हो सके.

Trending news