प्रतापगढ़: अध्यापकों और कक्षा कक्षों की कमी, विद्यार्थियों ने किया प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1821524

प्रतापगढ़: अध्यापकों और कक्षा कक्षों की कमी, विद्यार्थियों ने किया प्रदर्शन

प्रतापगढ़: अध्यापकों और कक्षा कक्षों की कमी के चलते विद्यार्थियों ने प्रदर्शन करते हुए तालाबंदी करने का प्रयास किया. जानिए ये पूरा मामला क्या है.

प्रतापगढ़: अध्यापकों और कक्षा कक्षों की कमी, विद्यार्थियों ने किया प्रदर्शन

Pratapgarh: अरनोद उपखण्ड क्षेत्र के लुपड़ी ग्राम पंचायत स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय को पिछले वर्ष क्रमांकत किया गया था. लेकिन क्रमांक होने के बाद से ही यहां अध्यापकों और कक्षा कक्षों की कमी चल रही थी. इसी को लेकर विद्यार्थियों ने प्रदर्शन करते हुए तालाबंदी करने का प्रयास किया, लेकिन ब्लॉक शिक्षा अधिकारी भरत कुमार व्यास ने तुरंत मौके पर पहुंच कर समझाइश की. 

 अध्यापक लगाने और कमरे बनवाने की मांग

इसके बाद ग्रामीणों व विद्यार्थियों ने ज्ञापन सौंप कर अध्यापक लगाने और कमरे बनवाने की मांग की. ग्रामीणों ने बताया कि अरनोद उपखंड क्षेत्र के लुपड़ी में संचालित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में वर्तमान में कक्षा 10 तक कक्षाएं संचालित है. यहां पर विद्यार्थियों को बैठने के लिए मात्र 5 कमरे ही है, जिसमें से एक स्टाफ रूम बना हुआ है और दो कमरे पूरी तरह क्षतिग्रस्त और नकारा हो चुके हैं, वहीं दो कमरों में विद्यार्थी बैठते हैं.

विद्यार्थियों ने विद्यालय पर तालाबंदी का प्रयास किया

इसको लेकर आज आक्रोशित विद्यार्थियों ने विद्यालय पर तालाबंदी का प्रयास किया, लेकिन ब्लॉक शिक्षा अधिकारी भरत कुमार व्यास मौके पर पहुंचे इसके पूर्व ब्लॉक शिक्षा अधिकारी ने चूपाना सीबीओ व एसडीएम को भी सूचना दी व खुद मौके पर पहुंच कर ग्रामीणों व विद्यार्थियों से समझाइश की. 

वर्तमान में विद्यालय में विद्यार्थियों की पढ़ाई के लिए दो अध्यापकों की व्यवस्था की गई. इधर विद्यार्थियों ने बताया कि अगर 7 दिनों में अध्यापकों की नियुक्ति व कमरों के लिए स्वीकृति नहीं मिली तो फिर से विद्यालय पर तालाबंदी की जाएगी.

ये भी पढ़ें

वो 10 चीजें जो राजस्थान को बनाती हैं दूसरे से अलग

क्या बीयर या वोदका पीने से घट जाएगा स्पर्म काउंट, जानिए जवाब

एक कप गुड़ की चाय और बढ़ते वजन के साथ इन रोगों को कहिए बाय-बाय

जानिए स्मार्टफोन योजना में कौनसी कंपनी के मिल रहे फ्री मोबाइल, 6 हजार से ज्यादा का होगा फायदा

Trending news