प्रतापगढ़: इंदिरा गांधी स्मार्टफोन योजना के तहत किए निशुल्क मोबाइल फोन वितरित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1820352

प्रतापगढ़: इंदिरा गांधी स्मार्टफोन योजना के तहत किए निशुल्क मोबाइल फोन वितरित

प्रतापगढ़ न्यूज: प्रदेश सरकार की इंदिरा गांधी स्मार्टफोन योजना के तहत  निशुल्क मोबाइल फोन वितरित किए गए. बता दें कि प्रदेश सरकार किसानों ,युवाओं और गरीब तबके के लोगों के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं चला रही है.

 

प्रतापगढ़: इंदिरा गांधी स्मार्टफोन योजना के तहत किए निशुल्क मोबाइल फोन वितरित

Pratapgarh: प्रदेश सरकार की इंदिरा गांधी स्मार्टफोन योजना के तहत प्रतापगढ़ के पीजी कॉलेज ऑडिटोरियम में भी पात्र महिलाओं को कलेक्टर और जिला प्रमुख ने निशुल्क मोबाइल फोन वितरित किए. इस दौरान बड़ी संख्या में लाभार्थी महिलाएं और जनप्रतिनिधि उपस्थित थे.

 स्मार्टफोन योजना के पहले चरण का आगाज

प्रदेश सरकार द्वारा आज शुरू की गई इंदिरा गांधी स्मार्टफोन योजना के तहत पीजी कॉलेज ऑडिटोरियम में पहले चरण का आगाज किया गया.यहां पर कलेक्टर डॉ इंद्रजीत यादव, जिला प्रमुख इंदिरा मीणा और धरियावद विधायक नगराज मीणा की उपस्थिति में पात्र महिलाओं को निशुल्क मोबाइल फोन वितरित किए गए. प्रतापगढ़ जिले में इस योजना के तहत 52000 महिलाओं को फोन प्रदान किए जाएंगे.

पहले चरण में चिरंजीवी योजना से जुड़ी उन महिलाओं को जिनकी बच्चियां 10वीं या उससे ऊपर की कक्षाओं में अध्ययनरत हैं मोबाइल प्रदान किए गए. इस दौरान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला प्रमुख इंदिरा मीणा ने कहा कि प्रदेश की गहलोत सरकार समाज के हर तबके के विकास के लिए प्रतिबद्ध है .खास तौर पर मुख्यमंत्री गहलोत महिलाओं के प्रति काफी संवेदनशील है.

दूरदराज के ग्रामीण इलाकों में रहने वाली महिलाएं भी आधुनिक टेक्नोलॉजी के साथ जुड़े और सरकार की विकास योजनाओं का लाभ उन तक पहुंचे इसलिए पात्र महिलाओं को पूरे प्रदेश में निशुल्क मोबाइल वितरित किए जा रहे है.

गरीब तबके के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं

प्रदेश सरकार किसानों ,युवाओं और गरीब तबके के लोगों के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं चला रही है. इस मोबाइल फोन के माध्यम से उन योजनाओं की जानकारी प्रत्येक महिला तक पहुंचेगी. कार्यक्रम में उपस्थित महिलाओं को मोबाइल प्रदान किए गए.

ये भी पढ़ें

Rajasthan RAS Transfer: 17 RAS तबादला सूची में लापरवाही या चूक?

Rajasthan Election: कांग्रेस का चुनावी मोड ऑन,वॉर रूम में तैयारियों को लेकर आज बड़ी बैठकें

Trending news