प्रतापगढ़- जिला कलक्टर ने ली साप्ताहिक समीक्षा बैठक, विद्यालय और आंगनवाड़ी केन्द्रों के भवनों की स्थिति की ली जानकारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1877666

प्रतापगढ़- जिला कलक्टर ने ली साप्ताहिक समीक्षा बैठक, विद्यालय और आंगनवाड़ी केन्द्रों के भवनों की स्थिति की ली जानकारी

Pratapgarh news: राजस्थान के प्रतापगढ़ जिला में कलक्टर डॉ. इन्द्रजीत यादव की अध्यक्षता में आज मिनी सचिवालय परिसर में साप्ताहिक समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया. बैठक में राज्य सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं के बारे में विभागवार मासिक प्रगति की जानकारी ली गई.

 प्रतापगढ़- जिला कलक्टर ने ली साप्ताहिक समीक्षा बैठक, विद्यालय और आंगनवाड़ी केन्द्रों के भवनों की स्थिति की ली जानकारी

Pratapgarh news: राजस्थान के प्रतापगढ़ जिला में कलक्टर डॉ. इन्द्रजीत यादव की अध्यक्षता में आज मिनी सचिवालय परिसर में साप्ताहिक समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया. बैठक में बजट घोषणाओं, संपर्क पोर्टल पर लंबित प्रकरणों, फ्लैगशिप योजनाओं की प्रगति, महंगाई राहत कैम्प सहित अन्य विषयों पर चर्चा की गई. जिला कलक्टर यादव ने बिजली विभाग, नगर परिषद, पशुपालन विभाग, आईसीडीएस व अन्य विभागों के संपर्क पोर्टल पर लंबित प्रकरणों की प्रगति की जानकारी ली और अधिकारियों को लंबित प्रकरणों को समयबद्ध तरीके से निस्तारित करने के दिशा निर्देश दिए. बैठक में राज्य सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं के बारे में विभागवार मासिक प्रगति की जानकारी ली गई.

जिला कलक्टर यादव ने जिले में अतिवृष्टि के मद्देनज़र सम्बंधित अधिकारियों को विद्यालयों और आंगनबाड़ी केन्द्रों के भवन की स्थिति और जर्जर अवस्था वाले भवनों की रिपोर्ट मंगवाने के दिशा निर्देश दिए. साथ ही उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को सड़कों के परिक्षण और क्षतिग्रस्त सड़कों के सम्बन्ध में भी दिशा निर्देश दिए. उन्होंने अतिवृष्टि के चलते अधिकारियों को अलर्ट मोड पर रहने को भी कहा.

यह भी पढ़े- राजस्थान के वो 7 बड़े नेता जिन्होंने आगे बढ़ाई राजनीति में वंशवाद की कहानी

जिला कलक्टर यादव ने बजट घोषणाओं की समीक्षा करते हुए इंदिरा गाँधी वोर्किंग वीमेन हॉस्टल, मुख्यमंत्री दिव्यांग स्कूटी योजना, सावित्री बाई फुले कन्या छात्रावास, अरनोद में उच्च स्तरीय खेल सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए खेल स्टेडियम, प्रतापगढ़ में खेल स्टेडियम, जनजाति बालिका छात्रावास, सिटी पार्क, मोबाइल टेस्टिंग लेब, मिनी फ़ूड पार्क, राजस्थान बीज उत्पादन एवं वितरण मिशन के अंतर्गत समस्त ग्राम पंचायतों में हाइब्रिड नेपियर घास कर्माही नदी पर पूल निर्माण, मिनी फूड पार्क, मां बाड़ी केंद्र आदि की प्रगति की जानकारी ली व अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.

यह भी पढ़े- शादी से पहले होने वाली दुल्हनिया को पिक करने एयरपोर्ट पहुंचे AAP नेता राघव चड्ढा, फैंस बोले- सो क्यूट

Trending news