Pratapgarh news: जमीनी विवाद में जानलेवा हमला, हमले के पांच आरोपी गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1785291

Pratapgarh news: जमीनी विवाद में जानलेवा हमला, हमले के पांच आरोपी गिरफ्तार

Pratapgarh latest news: राजस्थान के प्रतापगढ़ छोटीसादड़ी थाना क्षेत्र के गोमाना में जमीन विवाद में पांच दिन पहले एक युवक पर किए गए,  जानलेवा हमले में पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है, और पांचों से पूछताछ की जा रही है.

 

Pratapgarh news: जमीनी विवाद में जानलेवा हमला,  हमले के पांच आरोपी गिरफ्तार

Pratapgarh news: राजस्थान के प्रतापगढ़ छोटीसादड़ी थाना क्षेत्र के गोमाना में जमीन विवाद में पांच दिन पहले एक युवक पर किए गए,  जानलेवा हमले में पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है, और पांचों से पूछताछ की जा रही है. वहीं जिला पुलिस अधीक्षक अमित कुमार ने बताया कि 14 जुलाई रात में छोटीसादडी गोमाना ब्रीज के पास कमल व उसके भाई युधिष्टर उर्फ  बबलु पुत्र रामलाल तेली पर दो दर्जन लोगों ने जानलेवा हमला किया था. इसके बाद पुलिस ने घायल को चिकित्सालय पहुंचाया, जहां से उदयपुर रैफर किया था. 

पुलिस ने अनुसंधान शुरू किया, इसके लिए तीन टीमों का गठन किया गया. इसके साथ ही मामले की गंभीरता देखते हुए जिले की साइबर सेल को भी सक्रिय किया गया. प्रार्थी एवं पीडि़त से निरंतर सम्पर्क रखा गया. जिस पर उन्होंने दिलीप आंजना निवासी अचलपुरा व मनीष साहू निवासी गोमाना दरवाजा छोटीसादडी द्वारा रेकी कर हमला कराने की आशंका व्यक्त की. इस पर दोनों संदिग्ध के विरुद्ध घटना के संबंध में साइबर सेल द्वारा तकनिकी अनुसन्धान कर डाटा विश्लेषण किया गया जिससे आरोपियो के खिलाफ  महत्वपूर्ण सुराग हाथ लगे. 

यह भी पढ़ें- बिना देखे, बिना छुए ऐसे पता लगाई जाती थी हरम की औरतों की बीमारी! यकीं नहीं होगा

पूछताछ में दिलीप आंजना व मनीष साहू ने बताया कि घायल युधिष्टर उर्फ बबलु निवासी गोमाना से पुराने जमीन विवाद को लेकर रंजिश रखने के कारण सुनियोजित तरीके से जानलेवा हमला कराया गया. यह भी सामने आया कि उक्त वारदात को अंजाम देने के लिए तथा पुलिस से पहचान छिपाने के लिए इनके द्वारा अन्य गिरफ्तार आरोपियों को बाहर से बुलाकर रुपए देकर ये जानलेवा हमला कराया गया है. गिरफ्तार आरोपियों ने अनुसन्धान में पीडि़त को जान से मारने के लिए सुनियोजित योजना बनाकर तथा उसके साथ मारपीट करना कबूल किया है. 

पुलिस ने साईबर सेल द्वारा उपलब्ध करवाई गई तकनिकी सहायता से कड़ी से कड़ी जोड़ते हुए तीन और आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है. पुलिस ने दावा किया है कि तथा मामले में शामिल अन्य आरोपियों को भी शीघ्र गिरफ्तार किया जाएगा. पुलिस थाना सदर निम्बाहेडा थानाधिकारी मय पुलिस टीम द्वारा द्वारा भी आरोपीयों की तलाश करने एवं गिरफ्तार करवाने में महत्वपुर्ण भूमिका रही है. 

यह भी पढ़ें- सफेद नमक को छोड़ खाएं ये नमक, पेट की सारी समस्याएं हो जाएंगी दूर

पुलिस ने मनीष और दिलीप के अलावा मनोहर उर्फ  कार्बन मेघवाल निवासी रानीखेडा थाना सदर निम्बाहेड़ा, महेश तेली निवासी रानीखेड़ा थाना सदर निम्बाहेड़ाऔर धू्रव उर्फ  सोनु उर्फ  लैली लौहार निवासी आजाद चौक निम्बाहेड़ा जिला चितौडगढ़ को गिरफ्तार किया है. इन 5 आरोपियों में से तीन आरोपी निंबाहेड़ा में चल रही मिर्ची गैंग सदस्य है.

Trending news