प्रतापगढ़- ट्रकों में भरकर गोवंश को ले जा रहे थे कत्लखाने, फिर पुलिस अपनाया ये बल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1908923

प्रतापगढ़- ट्रकों में भरकर गोवंश को ले जा रहे थे कत्लखाने, फिर पुलिस अपनाया ये बल

Pratapgarh today news:  प्रतापगढ़ जिले में आज आठ वाहनों में गोवंश को कत्ल खाने ले जाए जाने की सूचना मिलने पर सामाजिक संगठनों सहित कई लोगो ने वाहनों को रोक लिया और हंगामा किया. इस दौरान कुछ लोगों ने वाहनों के शीशे भी तोड़ दिए.

प्रतापगढ़- ट्रकों में भरकर गोवंश को ले जा रहे थे कत्लखाने, फिर पुलिस अपनाया ये बल

Pratapgarh news: राजस्थान के प्रतापगढ़ जिल के सूरजपोल चौराहे पर आज आठ वाहनों में गोवंश को कत्ल खाने ले जाए जाने की सूचना मिलने पर सामाजिक संगठनों सहित कई लोगो ने वाहनों को रोक लिया और हंगामा किया. सूचना पर पहुंची पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच धक्का मुक्की हुई. इस दौरान कुछ लोगों ने वाहनों के शीशे भी तोड़ दिए. हालांकि इस दौरान पुलिस ने हल्का बल प्रयोग भी किया.

दरअसल प्रतापगढ़ में सामाजिक संगठनों के कार्यकर्ताओं को कुछ वाहनों में गोवंश के निकलने की सूचना मिली. इस पर सूरजपोल चौराहे पर लगभग आठ वाहनों को रोककर उनकी तलाशी ली गई तो उनमें गोवंश भरा हुआ था. कत्ल खाने ले जाए जाने की आशंका में कार्यकर्ताओं की ट्रक चालकों से कहा सुनी हुई. सूचना पर कोतवाली थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची. इसी दौरान कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच धक्का मुक्की शुरू हो गई. 

यह भी पढ़े-कौन है देवजी पटेल? जिन्हें सांचौर से दानाराम चौधरी-जीवाराम चौधरी की जगह दिया टिकट, जानें सबकुछ
 
लोगों फेके पत्थर
इस दौरान अज्ञात लोगों द्वारा वाहनों पर पत्थर फेके गए जिससे कुछ वाहनों के शीशे टूट गए. सूरजपोल चौराहे पर करीब 1 घंटे तक मुख्य मार्ग एनएच पर दोनों और लंबा जाम लगा. जिसके बाद 1 घंटे तक पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी. पुलिस ने इस दौरान कई बार हल्का बल प्रयोग भी किया. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक भागचंद मीणा ने बताया कि कोतवाल को सूचना मिली कि कोई ट्रक में गोवंश मध्य प्रदेश की ओर ले जा रहे हैं. एसएचओ मौके पर पहुंचे कुछ लोगों ने गाड़िया रुकवा रखी थी और उनमें गोवंश भरा हुआ था. 

यह भी पढ़े- स्पेनिश कपल को ऐसा भाया राजस्थान, घाघरा-चोली पहन हिंदू रीती-रिवाज से सजाई शादी

इस पर सभी गाड़ियों को थाने लाया गया है. 8 गाड़िया है उनमें 108 गोवंश है. इन आठों गाड़ियों के आठों ड्राइवरों को डिटेन किया गया है. अब इसके सम्बंध में जो भी इनके पास दस्तावेज है परमिट है या नही है, कहा से कहा ले जा रहे थे उनको चेक कर के जो भी विधिक संबंधित कारवाई होगी वो की जाएगी. प्रकरण दर्ज किया जाएगा. अभी परमिट के हिसाब से ये कुचामन सिटी के मेले का बना हुआ है इसको भी वेरीफाइड करेंगे कहा से आ रहा था वास्तव में यह फर्जी है या सही है. इस कि सत्यता की जांच की जाएगी.

Trending news