Pratapgarh news: 2 दिन से बंद प्रतापगढ़ की कृषि उपज मंडी में फिर से शुरू हुआ कारोबार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1989792

Pratapgarh news: 2 दिन से बंद प्रतापगढ़ की कृषि उपज मंडी में फिर से शुरू हुआ कारोबार

Pratapgarh latest news: प्रतापगढ़ की कृषि उपज मंडी में फिर से कारोबार शुरू हुआ. गुरुवार को यहां एक मंडी व्यापारी की दुकान से दिनदहाड़े 9 लाख रुपए चोरी होने के बाद आक्रोशित व्यापारियों ने व्यापार बंद कर दिया था. 

 Pratapgarh news: 2 दिन से बंद प्रतापगढ़ की कृषि उपज मंडी में फिर से शुरू हुआ कारोबार

Pratapgarh news: 2 दिन से बंद प्रतापगढ़ की कृषि उपज मंडी में फिर से कारोबार शुरू हुआ. गुरुवार को यहां एक मंडी व्यापारी की दुकान से दिनदहाड़े 9 लाख रुपए चोरी होने के बाद आक्रोशित व्यापारियों ने व्यापार बंद कर दिया था. जिससे किसानों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. इस विषय में मंडी व्यापार मंडल द्वारा कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक से वार्ता के बाद निर्णय लिया गया की मंडी में फिर से कारोबार शुरू किया जाएगा. प्रशासन जल्द मामले का खुलासा करने का प्रयास करेगा .आज कृषि उपज मंडी में ग्रामीण इलाकों से बड़ी संख्या में किसान अपनी उपज को लेकर पहुंचे.

कृषि उपज मंडी सचिव मदनलाल गुर्जर ने बताया कि गुरुवार को मंडी व्यापारी जयेश पारीक सोयाबीन की नीलामी में व्यस्त था ,इस दौरान उसकी दुकान का ताला तोड़कर अज्ञात व्यक्ति वहां रखी साढ़े 9 लाख रुपए की नगदी चुरा ले गए. जिसके बाद आक्रोशित व्यापारियों ने मंडी में व्यापार बंद करते हुए प्रदर्शन किया और शुक्रवार को कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंप कर कार्रवाई की मांग की. प्रशासन से वार्ता के बाद आज व्यापारियों ने बैठक कर मंडी में फिर से कारोबार शुरू करने का निर्णय लिया. 

यह भी पढ़े- BJP के शत्रुघ्न गौतम ने फंसाई रघु शर्मा की सीट केकड़ी, देखें परिणाम

किसानो की परेशानी हुई दूर 

मंडी शुरू होने की सूचना पर ग्रामीण इलाकों से बड़ी संख्या में किस मक्का, सोयाबीन, गेहूं ,प्याज आदि फसले लेकर मंडी में पहुंचे. मंडी में कारोबार शुरू होने के बाद यहां काम करने वाले हमालों को राहत मिली है. तो किसानो की परेशानी भी दूर हुई. दो दिनों से किसान अपनी उपज को लेकर भटक रहे थे. मंडी व्यापार मंडल समिति के अध्यक्ष शांतिलाल जैन ने बताया कि जिला प्रशासन ने व्यापारियों को वारदात का जल्द खुलासा करने का आश्वासन दिया है और भविष्य में इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति नहीं हो इस विषय में भी पुख्ता इंतजाम करने के निर्देश मंडी प्रशासन को दिए हैं.

Trending news