Pratapgarh: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद 3 अगस्त से निकालेगी न्याय पदयात्रा,ये हैं विरोध के मुद्दे
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1807110

Pratapgarh: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद 3 अगस्त से निकालेगी न्याय पदयात्रा,ये हैं विरोध के मुद्दे

प्रतापगढ़ न्यूज: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद 3 अगस्त से न्याय पदयात्रा निकालेगी. एबीवीपी ने इसको लेकर प्रेस वार्ता आयोजित की.साथ ही विरोध के मुद्दे भी गिनाए.

Pratapgarh: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद 3 अगस्त से निकालेगी न्याय पदयात्रा,ये हैं विरोध के मुद्दे

Pratapgarh: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद आगामी 3 अगस्त से 10 अगस्त के बीच महिला उत्पीड़न, बेरोजगारी, पेपर लीक, भ्रष्टाचार के खिलाफ न्याय पदयात्रा निकालेगी.

परिषद के जिला संयोजक प्रवीण सेन ने बताया कि न्याय पदयात्रा का आगाज करौली से होगा तथा यह जयपुर तक होगी. उन्होंने कहा कि बीते कुछ वर्षों में प्रदेश में लगातार सामने आ रहे महिला उत्पीड़न, भ्रष्टाचार, पेपर लीक मामलों, बढ़ती बेरोजगारी तथा गुंडाराज की घटनाओं ने कहीं न कहीं जनता का हाल बेहाल कर रखा है.

अपराध में राजस्थान देश में अग्रणी हो रहा है. छात्र और परीक्षार्थी वर्ग पेपर लीक से त्रस्त हैं. महिलाओं को राजस्थान असुरक्षित लगने लगा है,साथ ही युवा अपना बेरोजगारी से परेशान है.इतने अति आवश्यक मुद्दे होने के बावजूद भी राजस्थान सरकार कोई भी सकारात्मक दिशा की ओर काम नहीं कर रही.

महिलाओं के खिलाफ अपराध में राजस्थान देश में अव्वल पायदान पर

परिषद की नगर मंत्री अंजलि गहलोत ने बताया कि महिलाओं के खिलाफ अपराध में राजस्थान देश में अव्वल पायदान पर आ गया है. एनसीआरबी के डाटा के अनुसार महिला अपराध, बलात्कार में राजस्थान पूरे राष्ट्र में अग्रणी है.एक आंकड़े के अनुसार राज्य में प्रतिदिन 18 रेप केस दर्ज होते है. इसके साथ ही रेप के आंकड़े में राजस्थान में सभी राज्यों को पीछे छोड़ दिया है.

दुनिया के नक्शे में वीर भूमि की पहचान रखने वाले राज्य की स्थिति निंदाजनक है. स्वयं राजस्थान पुलिस की जून 2023 में जारी रिपोर्ट के अनुसार 10 वर्ष से कम उम्र के बच्चों के साथ 2.79% रेप की वारदात में वृद्धि हुई है. छोटी बच्चियों के साथ ऐसी घटनाएं 13% बढी है. 10 साल से कम उम्र की बच्चियों के साथ 2023 में 848 ऐसी घटनाएं रजिस्टर हुई है.

उन सभी युवाओं व महिलाओं को न्याय दिलाने के लिए एक बड़ा आंदोलन परिषद करने जा रही हैं.इसी क्रम में 3 अगस्त से करौली से न्याय पदयात्रा प्रारंभ होकर कुडगांव, गंगापुर, पिपलाई, लालसोट, तुंगा, बस्सी व घाट की घुनी के रास्ते राजस्थान विश्वविद्यालय जयपुर तक 10 अगस्त दिन का सफर पूरा करेगी.

ये भी पढ़ें

Mahadev Katha Sawan 2023: इस वजह से भगवान शिव लगाते हैं शरीर पर भस्म, जानिए क्या है मुख्य कारण और कथा

पहले भी हो चुकी हैं दो बड़ी मूवीज एक साथ रिलीज, जानिए सनी से क्लैश में आमिर क्या हुआ हाल 

iPhone की बैटरी जल्दी हो जाती है डेड, इस सेटिंग्स को अप्लाई करें और देंखे कमाल

 

Trending news