प्रतापगढ़: सरदार पटेल बोर्ड का गठन करने की मांग,कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1811496

प्रतापगढ़: सरदार पटेल बोर्ड का गठन करने की मांग,कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

प्रतापगढ़ न्यूज: सरदार पटेल बोर्ड का गठन करने की मांग को लेकर पाटीदार पटेल और डांगी समाज ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा. राहुल गांधी की रैली में प्रदर्शन की चेतावनी भी दी गई.

प्रतापगढ़: सरदार पटेल बोर्ड का गठन करने की मांग,कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

Pratapgarh: सरदार पटेल बोर्ड का गठन करने की मांग को लेकर पाटीदार पटेल और डांगी समाज ने मिनी सचिवालय पहुंचकर जिला कलेक्टर डॉ इंद्रजीत यादव को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा.

डांगी समाज के युवा जिलाअध्यक्ष रामसिंह डांगी ने बताया कि राजस्थान राज्य में पाटीदार पटेल और डांगी समाज काफी ज्यादा संख्या में निवास करती हैं. इस समाज का मुख्य काम परंपरागत खेती हैं लेकिन इस सदी में आधुनिकता की ओर जाने के कारण ये समाज हर क्षेत्र में पिछड़ती जा रही हैं. 

आज के समय में आर्थिक दृष्टि से और शैक्षणिक दृष्टि से भी अति पिछड़ी हैं. सामाजिक उत्थान और कल्याण के लिए पहले भी बार-बार बोर्ड गठन के लिए आवाज उठाई गई हैं.

उन्होंने कहा कि राजस्थान में दूसरी जातियों के उत्थान के बोर्ड का गठन किया गया हैं. उसी तर्ज पर इस समाज की आर्थिक, कृषि और शैक्षणिक स्तर को बढ़ाने के लिए और सामाजिक कार्यों के प्रति चेतना का जागरण करने के लिए सरदार पटेल बोर्ड का गठन होने से लाभ होंगे. 

पिछड़ हुए लोगों को आगे बढ़ने में मिलेगी मदद

इससे समाज के पिछड़ हुए लोगों को आगे बढ़ने में मदद मिलेगी. उन्होंने बताया कि इसके लिए मुख्यमंत्री गहलोत को सरकार के मंत्रियों, विधायकों और जनप्रतिनिधियों के द्वारा पत्र भी भेजे गए है. ज्ञापन में बताया कि मांग पूरी नहीं होने पर मानगढ़ धाम पर होने वाली राहुल गांधी की सभा में गांधीवादी तरीके से समाज प्रदर्शन करेगा.

रिपोर्टर- हितेष उपाध्याय

 

ये भी पढ़ें-

Belly Fat भी ना बढ़े और मीठे की तलब मिट जाए तो डाइट में शामिल करें ये 5 चीजें

Amazon Sale में मिल रही है धमाकेदार छूट, रनिंग शूज से लेकर स्मार्ट टीवी, AC सब सस्ता

रक्षाबंधन पर बहन को दे सकते हैं ये गिफ्ट, जानिए 10 बजट फ्रेंडली ऑप्शन

Railway Recruitment 2023: भारतीय रेलवे में 1300 से ज्यादा पदों पर वैकेंसी, जानिए कैसे करें आवेदन

Trending news