Pratapgarh News: कलेक्टर आवास में विषैला कोबरा के घुसने से मचाहड़कंप, इकने देर बाद किया रेस्क्यू
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1932499

Pratapgarh News: कलेक्टर आवास में विषैला कोबरा के घुसने से मचाहड़कंप, इकने देर बाद किया रेस्क्यू

Pratapgarh latest News: जिला प्रतापगढ़ में सिविल लाइन स्थित कलेक्टर आवास में कोबरा सांप के घुस आने से हड़कंप मच गया. सूचना पर मौके पर पहुंचे सर्प मित्र राजेश सुमन ने 1 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद 4 फीट लंबे कोबरा को काबू में कर उसे सुरक्षित जंगल में छोड़ दिया गया. 

 

फाइल फोटो

Pratapgarh News: राजस्थान के जिला प्रतापगढ़ में सिविल लाइन स्थित कलेक्टर आवास में विषैला कोबरा सांप के घुस आने से हड़कंप मच गया. सूचना पर मौके पर पहुंचे सर्प मित्र राजेश सुमन ने 1 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद 4 फीट लंबे कोबरा को काबू में कर उसे सुरक्षित जंगल में छोड़ दिया गया.

पूरी खबर

खबर प्रतापगढ़ की है, जहां कलेक्टर डॉक्टर इंद्रजीत के सिविल लाइन स्थित आवास पर एक विषैला कोबरा घुस गया था. जिस कारन पूरे कलेक्टर आवास में हड़कंप मच गया. कोबरा घुसने कि जानकारी मिलने पर सर्प मित्र राजेश सुमन तुरंत वह मौके पर पहुंच गए. और करीबन एक घंटे की कड़ी मशक्कत  के बाद पौधों के बीच से कोबरा को निकाल कर रेस्क्यू किया गया. और इसे प्लास्टिक के डिब्बे में  रख कर सुरक्षित जंगल में छोड़ दिया गया. कोबरा सर्प की लंबाई करिब 4 फीट लंबा और काफी घातक बताया जा रहा हैं.

यह भी पढ़े: जलदाय विभाग के गलती कारन,100 से अधिक परिवारों ने किया विधानसभा चुनाव का बहिष्कार

सर्पमित्र राजेश सुमन ने बताया कि, कलेक्टर डॉक्टर इंद्रजीत के सिविल लाइन स्थित आवास पर एक कोबरा घुस गया था. जिसकी सुचना मिलने पर तुरंत वह मौके पर पहुंच गए. उसके बाद कलेक्टर यादव ने उन्हें कोबरा की लोकेशन बताई. जिस पर कलेक्टर आवास में स्थित लौन में लगे पेड़ पौधों के बीच में कोबरा जा कर छुप गया था. करीबन एक घंटे की कड़ी मशक्कत  के बाद पौधों के बीच से कोबरा को निकालकर काबू में किया. इस दौरान कोबरा कइ बार फूंफकारता हुआ भी नजर आया, जिसके बाद में इसे प्लास्टिक के डिब्बे में रेस्क्यू किया गया और सुरक्षित जंगल में छोड़ दिया गया. सुमन ने बताया कि यह सर्प 4 फीट लंबा था, और कोबरा प्रजाति का होने के कारण यह घातक भी होता है .बताया जा रहा है कि सिविल लाइन के पीछे झाड़ियां और सुनसान इलाका होने से कई बार जहरीले जीव जंतु इधर आ जाते हैं.

Trending news