राजीव गांधी शहरी ग्रामीण ओलंपिक खेलों के तहत निकाली जा रही मशाल रथ यात्रा पहुंची प्रतापगढ़
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1782296

राजीव गांधी शहरी ग्रामीण ओलंपिक खेलों के तहत निकाली जा रही मशाल रथ यात्रा पहुंची प्रतापगढ़

प्रतापगढ़ न्यूज: राजीव गांधी शहरी ग्रामीण ओलंपिक खेलों के तहत निकाली जा रही मशाल रथ यात्रा एवं कला जत्था  प्रतापगढ़ पहुंच गया है.एथलेटिक्स, बास्केटबॉल ,कबड्डी आदि खेलों में 76 हजार खिलाड़ियों ने अपना पंजीयन कराया है. 

राजीव गांधी शहरी ग्रामीण ओलंपिक खेलों के तहत निकाली जा रही मशाल रथ यात्रा पहुंची प्रतापगढ़

Pratapgarh: प्रदेश के ग्रामीण एवं शहरी इलाकों में खेल प्रतिभाओं को निखारने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देशन में आयोजित होने वाले राजीव गांधी शहरी ग्रामीण ओलंपिक खेलों के तहत निकाली जा रही मशाल रथ यात्रा एवं कला जत्था आज प्रतापगढ़ जिला मुख्यालय पहुंचा. 

दीनदयाल सर्कल पर रथ यात्रा एवं कला जत्थे की भव्य अगवानी की गई. इस दौरान आयोजित कार्यक्रम को कलेक्टर डॉ इंद्रजीत यादव द्वारा संबोधित किया गया. जिला शिक्षा अधिकारी प्रहलाद पारीक ने बताया कि प्रदेश में खेल प्रतिभाओं को निखारने और लोगों को खेलों के प्रति जागरूक करने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देश पर आगामी 5 अगस्त से जिले में शहरी एवं ग्रामीण ओलंपिक खेलों का आगाज होगा.

इसके तहत लोगों को जागरूक करने के लिए निकाली जा रही मशाल रथ यात्रा एवं कला जत्था प्रतापगढ़ के दीनदयाल सर्किल पर पहुंचा. यहां पर महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति के पदाधिकारियों एवं शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ बड़ी संख्या में उपस्थित विद्यार्थियों ने यात्रा की अगवानी की. बाद में यह यात्रा हायर सेकेंडरी विद्यालय पहुंची. यहां पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कलेक्टर डॉ इंद्रजीत यादव ने कहा कि जिले को इन खेलों में खिलाड़ियों के पंजीयन का जो लक्ष्य मिला था उससे ज्यादा खिलाड़ियों का पंजीयन हो चुका है. 

 76 हजार खिलाड़ियों ने अपना पंजीयन कराया

एथलेटिक्स, बास्केटबॉल ,कबड्डी ,रस्साकशी, शूटिंग वाल आदि खेलों में 76 हजार खिलाड़ियों ने अपना पंजीयन कराया है. सभी खेलों के लिए अलग-अलग टीमें भी तैयार कर ली गई है. यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री गहलोत की प्रदेश में नई प्रतिभाओं को प्रोत्साहन देने की जो मंशा है वह जिले में कारगर होती नजर आ रही है. खिलाड़ियों में जोरदार उत्साह नजर आ रहा है. 5 अगस्त से शुरू होने वाले इन खेलों में पहले ग्राम पंचायत फिर ब्लॉक और उसके बाद जिला स्तर पर आयोजन होगा. उन्होंने कहा कि इन ओलंपिक खेलों के माध्यम से आपसी सद्भावना भी बढ़ेगी. कार्यक्रम में बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि, शिक्षाविद एवं विद्यार्थी उपस्थित रहे .

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather News: राजस्थान में फिर आएगा मानसून, इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

यह भी पढ़ेंः बागेश्वर महाराज पीते हैं ऐसी चाय, आप भी जानें बनाने का अनोखा तरीका

यह भी पढ़ेंः टेस्ट में पहला शतक ठोकने के बाद "राजस्थान रॉयल्स" के शेर का इस अंदाज में हुआ स्वागत

Trending news