प्रतापगढ़ कृषि उपज मंडी में सोयाबीन, मक्का और गेंहू की बंपर आवक जानें ताजा भाव
Advertisement

प्रतापगढ़ कृषि उपज मंडी में सोयाबीन, मक्का और गेंहू की बंपर आवक जानें ताजा भाव

प्रतापगढ़ (Pratapgarh) की कृषि उपज मंडी (Mandi market )में जिंसों की बंपर आवक हुई है. सोयाबीन(soybean), मक्का(corn) , गेंहू (wheat)का अच्छा भाव किसानों को मिल रहा है.

प्रतापगढ़ कृषि उपज मंडी में सोयाबीन, मक्का और गेंहू की बंपर आवक जानें ताजा भाव

Pratapgarh News : राजस्थान के प्रतापगढ़ की कृषि उपज मंडी में आज जिंसों की बंपर आवक हुई. बड़ी संख्या में ग्रामीण इलाकों से अपने वाहनों में कृषि उपज लेकर पहुंचे किसानों को नीलामी के लिए लंबा इंतजार करना पड़ रहा है. जोरदार आवक से मंडी के मुख्य द्वार के बाहर वाहनों की लंबी कतारें लग गई.

कृषि उपज मंडी सचिव मदन लाल गुर्जर ने बताया कि शहर की कृषि उपज मंडी में इन दिनों जिंसों की जोरदार आवक हो रही है. रोजाना विभिन्न जिंसों की 12 से 13 हजार बोरी की आवक हो रही है, लेकिन बुधवार को आवक और बढ़ कर 17 से 18 हजार बोरी तक जा पहुंची.

 सोयाबीन, मक्का गेहूं आदि का अच्छा भाव मिलने से किसानों के चेहरों पर भी रौनक है साथ ही व्यापारी भी खुश है. आज भी सुबह से ही ग्रामीण इलाकों से बड़ी संख्या में किसान वाहनों में अपनी उपज को लेकर मंडी परिसर में पहुंचना शुरू हो गए.

 सुबह 7 बजे तक आवक इतनी ज्यादा होने लगी कि मंडी परिसर में वाहनों को खड़ा रखने के लिए जगह नहीं बची, साथ ही नीलामी चबूतरे भी खाली नहीं रहे. जिससे किसानों को अपनी उपज बीच सड़क पर खाली करनी पड़ी. 

ज्यादा आवक को देखते हुए मंडी प्रशासन की ओर से मुख्य द्वार बंद कर दिया गया, जिससे दोनों और वाहनों की लंबी कतारें लग गई. जाम के हालात दोपहर 2 बजे बाद भी जारी थे. जिंसों की नीलामी के लिए मंडी प्रशासन की ओर से व्यवस्थाओं को लेकर इंतजाम किए जा रहे हैं. किसानों और व्यापारियों को कोई परेशानी नहीं हो इसके लिए एकतरफा यातायात व्यवस्था भी शुरू की गई है. फिलहाल किसानों को अपनी उपज नीलाम करने के लिए इंतजार करना पड़ा.

रिपोर्टर- विवेक उपाध्याय 

Rajasthan Weather News : बारिश के बाद तापमान में गिरावट, इन जिलों में सर्दी पहले देगी दस्तक

 

 

Trending news