Rajasthan News : वसुंधरा राजे ने एक तीर से साधे कई निशाने, राजस्थान के सीनियर नेताओं को लेकर कह दी ये बड़ी बात
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2366742

Rajasthan News : वसुंधरा राजे ने एक तीर से साधे कई निशाने, राजस्थान के सीनियर नेताओं को लेकर कह दी ये बड़ी बात

Vasundhara Raje : सूबे की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने एक बार फिर एक तीर से कई निशाने साधने की कोशिश की है.

 

Rajasthan News

Rajasthan Politics : राजस्थान की पूर्व CM वसुंधरा राजे ने आज जयपुर में प्रदेश बीजेपी के नए अध्यक्ष मदन राठौड़ के पदभार ग्रहण समारोह में एक ही तीर से कई निशाने साधे. इस दौरान राजे की व्यथा स्पष्ट रूप से नजर आई और उन्होंने इशारों में कई वरिष्ठ नेताओं को भी निशाना बनाया. राजे ने कहा कि हमारे लिए पार्टी सबसे ऊपर है, और अगर कभी मन में कुछ खटकता भी है तो हम उसे सहन कर लेते हैं. उन्होंने यह भी कहा कि मदन राठौड़ सभी को साथ लेकर चलेंगे, जो एक चुनौतीपूर्ण काम है, क्योंकि इसमें कई लोग असफल हो चुके हैं.

राजनीति में उतार-चढ़ाव सामान्य बात - राजे

वसुंधरा राजे ने कहा कि राजनीति में उतार-चढ़ाव सामान्य बात है. पद का नशा सिर पर चढ़ सकता है, लेकिन जो इस नशे से बचेगा, वही आगे बढ़ेगा. उन्होंने कहा कि राजनीति में आपका काम ही सबसे महत्वपूर्ण होता है. जनता के दिलों में जगह बनाना ही असली संपत्ति है, और जिसे यह मिल गया, उसे पद की कोई जरूरत नहीं होती. राजे के इस बयान के बाद बीजेपी में चर्चाओं का माहौल गर्म हो गया है.

कार्यकर्ताओं की मेहनत से बनी बीजेपी की सरकार- भजनलाल शर्मा

इस दौरान, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि बीजेपी की सरकार कार्यकर्ताओं की मेहनत की वजह से बनी है. हमने संकल्प पत्र में किए गए वादों को पूरा करने के लिए काम शुरू कर दिया है, और सात महीनों में 45 प्रतिशत काम पूरे कर लिए हैं. सरकार बनने के बाद हमने पेपर लीक माफियाओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है, और युवाओं के भविष्य से खेलने वाले 115 से अधिक लोगों को जेल भेजा है. पेपर लीक गैंग के बड़े अपराधियों को भी जल्द ही पकड़ने की तैयारी है. ईआरसीपी का शिलान्यास भी जल्द ही होने वाला है. इस समारोह में पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी सहित कई सांसद, विधायक और पार्टी पदाधिकारी मौजूद थे.

कौन हैं राजस्थान BJP प्रदेशाध्यक्ष मदन राठौड़?

मदन राठौड़ का जन्म 1950 में राजस्थान के पाली जिले के रायपुर गांव में हुआ था. उन्होंने राजस्थान यूनिवर्सिटी से बीएससी (गणित) में स्नातक की पढ़ाई पूरी की. 1962 में वे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े और 1970 के दशक में संघ के प्रचारक के रूप में कार्य किया. इसके बाद उन्होंने टेक्सटाइल उद्योग में भी काम किया.

राठौड़ चार बार भाजपा के पाली जिला अध्यक्ष रह चुके हैं. 2003 और 2013 में वे पाली जिले की सुमेरपुर विधानसभा सीट से विधायक चुने गए थे. हालांकि, 2008, 2018 और 2023 में उन्हें विधानसभा चुनाव के लिए टिकट नहीं मिला, लेकिन बाद में पार्टी ने उन्हें राज्यसभा भेजा. वर्तमान में वे राज्यसभा सांसद हैं और पार्टी ने उन्हें आगामी विधानसभा चुनावों के लिए महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों से नवाजा है.

Trending news