Rajasthan Cabinet Expansion: कौन है भजनलाल सरकार की सबसे पढ़ी लिखी मंत्री, जिन्हें मिला कैबिनेट का दर्जा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2036492

Rajasthan Cabinet Expansion: कौन है भजनलाल सरकार की सबसे पढ़ी लिखी मंत्री, जिन्हें मिला कैबिनेट का दर्जा

Rajasthan Cabinet Expansion: राजस्थान में लंबे इंतजार के बाद आज भजनलाल शर्मा के मंत्रिमंडल का विस्तार हुआ. इस कैबिनेट में दिया कुमारी के बाद जायल विधायक मंजू बाघमार ने दूसरी महिला मंत्री के रूप में शपथ ली है.  

 manju bhagmar

Rajasthan Cabinet Expansion: राजस्थान में लंबे इंतजार के बाद आज भजनलाल शर्मा के मंत्रिमंडल का विस्तार हुआ..राजभवन में आयोजित शपथग्रहण समारोह में 12 कैबिनेट, 5 राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) के साथ 5 राज्य मंत्रियों ने पद और गोपनीयता की शपथ ली..

वहीं कैबिनेट विस्तार के समय एक चीज ने सबकी तरफ ध्यान आकर्षित किया . वह थी मंजू बाघमार. जिन्होंने भजनलाल शर्मा के मंत्रिमंडल  में  दिया कुमारी के बाद दूसरी महिला मंत्री के रूप में शपथ ली. जिसके बाद से उनके बारें में जानकारी लेनी शुरू कर दी. 

नागौर जिले की जायल विधानसभा से मंजू बाघमार विधायक चुनी गई हैं. उनका जन्म डॉ. मंजू बाघमार का जन्म अजमेर जिले के ब्यावर विधानसभा में हुआ है. फिलहाल वह प्रदेश के स्कूल में प्रोफेसर के तौर पर अपनी सेवाएं दे रही है. इसी के साथ वह भजनलाल सरकार में सबसे पढ़ी लिखी मंत्री भी है.

उन्होंने साल 2013 से 2018 तक जायल की विधायक रह चुकी हैं. वह दूसरी बार विधायक निर्वाचित हुई है. इसके अलावा मंजू बाघमार प्रदेश उपाध्यक्ष, भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा नागौर की जिलाध्यक्ष व प्रोफेसर अधिष्ठाता छात्र कल्याण (सुखाड़िया विश्वविद्यालय) रही हैं.

जायल सीट का इतिहास

नागौर जिले की जायल विधानसभा सीट, राजस्थान विधानसभा चुनाव 2008 में आई थी. तब से इन्हीं देवरानी जेठानी का कब्जा है. साल 2008 व 2013 में कांग्रेस की मंजू मेघवाल जीतीं, जबकि 2013 के चुनाव में मंजू बाघमार ने बाजी मारी थी.

Trending news