Pali news: जवाई बांध पहुँचा 61 फिट के करीब, लहरों के साथ पानी गेट से बाहर रहा छलक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1861979

Pali news: जवाई बांध पहुँचा 61 फिट के करीब, लहरों के साथ पानी गेट से बाहर रहा छलक

Pali news: राजस्थान का सबसे बड़ा बांध जवाई बांध लबालब हो चुका है. जवाई की कुल भराव क्षमता सवा इकसठ फिट है, और बांध 61.05 फिट तक भर चुका. सेई बांध की टनल से पानी की आवक लगातार जारी है.

Pali news: जवाई बांध पहुँचा 61 फिट के करीब, लहरों के साथ पानी गेट से बाहर रहा छलक

Pali news: राजस्थान का सबसे बड़ा बांध जवाई बांध लबालब हो चुका है. जवाई की कुल भराव क्षमता सवा इकसठ फिट है, और बांध 61.05 फिट तक भर चुका. सेई बांध की टनल से पानी की आवक लगातार जारी है. पानी गेट के ऊपर तक आचुका तो हवा की लहरों के साथ पानी गेट से बाहर छलक रहा. बिना गेट खोले ही जवाई नदी पिछले दो महीनों से अधिक समय से बह रही. 

यह भी पढ़े- मिथुन चक्रवर्ती की बहू मदालसा बनी 'राधा', फैंस के मुंह से निकला- बेहद प्यारी लग रही

आज प्रशासन नेजवाई नदी के आसपास के गांवों में अलर्ट कर दिया की कभी भी जवाई बांध के गेट खोले जा सकते है. इसलिए नदी किनारे खेत और रहवासी इलाको से सुरक्षित स्थानों पर चले जाए . मूक और मवेशी जानवरों को सुरक्षित स्थान पर बांधने की अपील की. जवाई का पानी जवाई नदी में छोड़ा जाएगा . इसका पानी जालोर से होता हुआ बाड़मेर कोनोर जाता है. प्रशासन नेफोनो जिले के प्रशासन को भी सूचना भिजवा दी. 

यह भी पढ़े- सितंबर मिड में इन राशियों का बुरा दौर होगा शुरू, फूंक-फूंक कर रखें कदम

जवाई नदी में पानी आने से किसानोंके कुएं रिचार्ज होबजाएंगे तो सिंचाई में बांध पर निर्भर नहीं रहना पड़ेगा. जिला प्रशासन पूरी मुस्तैदी के साथ अलर्ट है. तो बांध के आसपास और नदी किनारे किसी की बे वजह आवाजाही को फिलहाल रोकने के लिए पुलिस जवानों को भी तैनात किया जाएगा. पुलिस प्रशासन भी अलर्ट मोड़ पर है किसी भी स्थिति को निपटने के लिए हर समय तत्पर. इधर जिला मुख्यालय पर एसडीआरएफ की टीम को भी अलर्ट रहने को कहा गया है.

यह भी पढ़े- ED के छापे से पहले ACB ने किया बड़ा 'खेला'! पूरे राजस्थान में हड़कंप

Trending news