पाली न्यूज: हेमावास बांध में मिला केमिकल युक्त रंगीन पानी, किसानों ने जताया आक्रोश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1889931

पाली न्यूज: हेमावास बांध में मिला केमिकल युक्त रंगीन पानी, किसानों ने जताया आक्रोश

पाली न्यूज: हेमावास बांध में केमिकल युक्त रंगीन पानी मिलने पर किसानों ने आक्रोश जताया. किसानों ने खेरवा एवं आकेली के पास टैंकर द्वारा रंगीन पानी बांध में खाली करने की आशंका जताई.

पाली न्यूज: हेमावास बांध में मिला केमिकल युक्त रंगीन पानी, किसानों ने जताया आक्रोश

पाली न्यूज: जिला मुख्यालय के निकट पेयजल आपूर्ति का मुख्य स्त्रोत हेमावास बांध में अज्ञात लोगों द्वारा केमिकल युक्त पानी डालने से किसानों में आक्रोश है. फैक्ट्री का रंगीन केमिकल पानी मिलते ही किसानों ने आक्रोश जताया. किसानों ने आरोप लगाते हुए जल संसाधन विभाग के अधिकारियों को सूचना दी.

फसलों को नुकसान पहुंचाने काम 

फैक्ट्री संचालकों द्वारा बांध के पानी में केमिकल युक्त रंगीन पानी छोड़ उसे गंदा करने दूषित करने और फसलों को नुकसान पहुंचाने काम किया जा रहा है. इसके बाद जल संसाधन विभाग के सहायक अभियंता दिग्विजय सिंह मौके पर पहुंचे और पानी के सैंपल लिए.

केमिकल युक्त रंगीन पानी मिला

जानकारी सूत्रों के अनुसार एक जगह यह केमिकल युक्त रंगीन पानी मिला है. बाकी बांध में पानी नहीं मिला. इस पानी को पीने एवं खेत में डालने से फसल खराब ना हो जाए इसको देखते हुए सहायक अभियंता प्रदूषण विभाग दिग्विजय सिंह ने प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के क्षेत्रीय अधिकारी राहुल शर्मा को सूचना दी.

बाद में मौके पर पहुंचे प्रदूषण नियंत्रण मंडल के कनिष्ठ पर्यावरण अभियंता रामकिशन मेहरा कनिष्ठ पर्यावरण अधिकारी निरंजन अटल सहित अन्य अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और पानी के तीन सैंपल लिए ताकि उसकी जांच करवाई जा सके. सहायक अभियंता दिग्विजय सिंह ने बताया कि बांध में रंगीन केमिकल युक्त पानी किसने डाला है और कहां से आया इसके बारे में अभी कोई पता नहीं लग पाया है. फिलहाल पानी के सैंपल ले लिए गए हैं और प्रदूषण विभाग जांच में जुटी है.

ये भी पढ़ें-

परिवहन मंत्री बृजेंद्र ओला ने दिया बड़ा बयान,कहा-खेल यूनिवर्सिटी नहीं गई है जोधपुर

जैसलमेर: दो दिन पहले हुए जानलेवा हमले में नहीं हुई आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई, पीड़ित ने उठाया ये कदम

दौसा न्यूज: लोकसभा स्पीकर के कार्यक्रम में हंगामा,सांसद किरोड़ीलाल मीणा ने बताया साजिश

कार के अंदर चाबी लॉक हो गई? बिना कांच तोड़े लगाइए ये देसी जुगाड़

Trending news