पाली: सीवरेज चेम्बर की सफाई करने उतरे 3 युवकों की मौत,एक घायल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1683300

पाली: सीवरेज चेम्बर की सफाई करने उतरे 3 युवकों की मौत,एक घायल

पाली न्यूज: सेंचूरियन गार्डन के सीवरेज चेम्बर की सफाई करने उतरे 3 युवकों की जहरीली गैस से दम गुटने से मौत हो गई. वहीं एक व्यक्ति घायल हो गया. मामले की जांच की जा रही है.पुलिस ने शवों को बांगड़ अस्पताल मॉर्चरी में रखवाया है.

पाली: सीवरेज चेम्बर की सफाई करने उतरे 3 युवकों की मौत,एक घायल

Pali: जिला मुख्यालय के केशव नगर में सेंचुरी गार्डन के सीवरेज चेंबर के होद की सफाई करने उतरे तीन युवकों की जहरीली गैस से दम घुटने से मौत हो गई. वहीं एक व्यक्ति गंभीर घायल हो गया. जिसका इलाज बांगड़ अस्प्ताल में चल रहा है.

रेस्क्यू करने में और चेम्बर को तोड़ने में तीन घंटे का समय लगा. उसके बाद शवों को बाहर निकाला जा सका. सेंचुरी गार्डन के बाहर बने सीवरेज चेंबर होद की सफाई कराने के लिए युवकों को बुलाया गया. पुलिस इस जांच में जुटी की आखिर इन युवकों को किसने बुलाया और बिना सुरक्षा उपकरणों के कैसे चेम्बर में उतार दिया गया.

रात्रि को उक्त युवक बिना सुरक्षा उपकरण एवं औजार साथ में लिए सेंचुरी गार्डन के बाहर सड़क पर बने सीवरेज चेंबर में उतर गए. चार युवक अंदर उतरे और दो युवक बाहर खड़े रहे. काफी देर तक चारों में से कोई बाहर नहीं आने और हलचल नहीं होने पर बाहर खड़े एक युवक अंदर गया उसका भी दम घुटने लगा. वह तुरंत बाहर आ गया और बाहर खड़े युवकों ने सेंचुरी गार्डन प्रबंधक एवं पुलिस को सूचना दी.

सूचना से नगर परिषद के कार्मिक एवं पुलिस मौके पर पहुंची एवं नगर परिषद के मड्ड पंप की सहायता से मलवा एवं कचरे को बाहर निकाला गया. 3 घंटे लंबे रेस्क्यू के बाद पुलिस एवं नगर परिषद द्वारा शवों को बाहर निकाला गया. तुरंत प्रभाव से एक घायल को बांगड़ अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां उसकी हालत चिंताजनक बनी हुई है.

सूत्रों के अनुसार शादी विवाह में जो वेस्ट कचरा एकत्र होता है उसके लिए अलग से व्यवस्था करानी पड़ती है. लेकिन सेंचुरी गार्डन में अनगिनत शादियां हुईं और सारा कचरा इस सीवरेज में चला गया उसी की सफाई के लिये यह युवक इस चेम्बर में उतरे थे. पुलिस द्वारा शवों को बांगड़ अस्पताल मोर्चरी में रखवाया गया है और घायल युवक का उपचार भी ट्रॉमा वार्ड में चल रहा है.

इस सीवरेज चेंबर की सफाई करने जो युवक अंदर उतरे उनके पास सुरक्षा के उपकरण नहीं थे.सूचना से सिटी सीओ सहित पुलिस के आला अधिकारी भी अस्पताल पहुंचे हैं और वाल्मीकि समाज में इस हादसे को लेकर भी आक्रोश है.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Politics- एक बार फिर 'समधियाने' पहुंची वसुंधरा राजे, निभाया समधन होने का फर्ज, खूब मिला समर्थन

यह भी पढ़ें- Nagaur: लाडनूं के वकील को लॉरेंस गैंग की धमकी, भाइयों को परेशान न करो वरना जिंदगी खराब कर देंगे

Trending news