मकराना: खदान के पास से गुजरने वाला रास्ता ढहा, ड्राइवर और सहायक की मौके पर मौत
Advertisement

मकराना: खदान के पास से गुजरने वाला रास्ता ढहा, ड्राइवर और सहायक की मौके पर मौत

रास्ते से गुजर रहे ट्रैक्टर ट्रॉली सहित ट्रैक्टर का चालक और उसका सहायक मजदूर भी मार्बल खदान में मलबे के साथ ही गिर गए, जिसकी वजह से दोनों की मौके पर ही मौत हो गई.

खदान के पास से गुजरने वाला रास्ता ढहा

Makrana: कालानाड़ा से चावंडिया ग्राम की ओर जाने वाले मार्ग का रास्ता गुरुवार को अचानक ब्राउन मार्बल खदान गिर गया. इस दौरान रास्ते से गुजर रहे ट्रैक्टर ट्रॉली सहित ट्रैक्टर का चालक और उसका सहायक मजदूर भी मार्बल खदान में मलबे के साथ ही गिर गए, जिसकी वजह से दोनों की मौके पर ही मौत हो गई.

यह भी पढ़ें- मकराना: मुकेश डारा बनें सर्वसम्मति से सरपंच संघ के अध्यक्ष

आपको बता दें कि घटना कि सूचना मिलते ही मकराना थाना अधिकारी प्रमोद कुमार शर्मा मय पुलिस जाप्ते के मौके पर पहुंचे. जिन्होंने हादसे का शिकार हुए चालक और उसके सहायक मजदूर के शव को बाहर निकालने के प्रयास से स्थानीय मजदूरों की सहायता से पास की एक मार्बल खदान की क्रेन को काम में लेते हुए शुरू करवा दिए.

जानकारों के अनुसार दोनों शवों को देर शाम तक मार्बल खदान से बाहर निकालवा लिए जाएंगा. उधर हादसे की जानकारी मिलते ही मौके पर मजदूरों और ग्रामीणों की भारी-भीड़ भी जमा हो गई. प्राप्त जानकरी अनुसार बिदियाद के नाथोलाई की ढाणी निवासी 30 वर्षीय रामदेव पुत्र भंवराराम लौहार व उसका सहायक मजदूर उमाराम निवासी बिदियाद जो गुरुवार को ट्रैक्टर ट्रॉली में मार्बल खंडों को लोड कर चावंडिया मार्ग से गुजर रहे थे. 

इस दौरान मार्बल खनन क्षेत्र के ब्राउन रेंज की खदान जो भाकरों की ढाणी निवासी मांगीलाल भाकर की बताई जा रही है, जिसमें रास्ते के नीचे अवैध खनन हो रखा था और वह अचानक अवैध खनन के चलते रास्ता खदान में समाहित हो गया, जिसकी वजह से वहां से गुजर रहे ट्रैक्टर ट्रॉली का चालक व उसका सहायक मजदूर भी खदान के अंदर मलबे के साथ ही गिर गए, इससे हादसे में ट्रैक्टर चालक और उसके सहायक मजदूर की मौके पर ही मौत हो गई. 

कुछ मजदूरों ने एक रस्से के सहारे खान के अंदर जाकर शवों को निकालने का प्रयास भी किया पर खान काफी समय से बंद पड़ी थी और उस पर कोई क्रेन नहीं लगी होने से शवों को बाहर नहीं निकाला जा सका. इस दौरान पुलिस भी मौके पर पहुंच गई, जिसने रास्ते को बंद करवाकर जेसीबी मशीन के सहारे सड़क किनारे अधर में झूल रही दीवार और मलबे को हटवाया.

वहीं दोपहर लगभग 1:00 बजे मकराना थाना अधिकारी प्रमोद कुमार शर्मा भी मय पुलिस जाब्ते के मौके पर पहुंचे. उन्होंने स्थानीय मजदूरों की सहायता से पास की एक मार्बल खदान पर लगी क्रेन को काम में लेते हुए दोनों शवों को निकलवाने हेतु रेस्क्यू शुरू करवा दिया हैं. फिलहाल मकराना पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है.

Reporter: Hanuman Tanwar

Rajasthan Covid Update: सतीश पूनिया हुए कोविड पॉजिटिव, बुधवार को कोरोना के मिले 495 नए मरीज

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news