Nagaur News: डीडवाना में 3 महीने के लिए रद्द हुई सालासर एक्सप्रेस, फैसले के खिलाफ लोगों में रोष
topStories1rajasthan1464804

Nagaur News: डीडवाना में 3 महीने के लिए रद्द हुई सालासर एक्सप्रेस, फैसले के खिलाफ लोगों में रोष

Deedwana News: रेलवे के तुगलकी फरमान से सालासर एक्सप्रेस 3 माह के लिए रद्द, रेलवे के इस निर्णय के खिलाफ लोगों में रोष देखने को मिल रहा है.

Nagaur News: डीडवाना में 3 महीने के लिए रद्द हुई सालासर एक्सप्रेस, फैसले के खिलाफ लोगों में रोष

Deedwana News: डीडवाना से होकर गुजरने वाली दिल्ली सराय रोहिल्ला-जोधपुर एक्सप्रेस ट्रेन को रेलवे ने 3 महीने के लिए रद्द कर दिया है, लेकिन इस फैसले को लेकर डीडवाना, लाडनूं, सुजानगढ़ सहित नागौर ओर चुरू जिलों में विरोध शुरू हो गया है. लोगों ने रेलवे के इस फैसले को गलत करार देते हुए ट्रेन को रद्द करने के फैसले को वापस लेने की मांग की है.

आपको बता दें कि जोधपुर, नागौर और चुरू जिले से होकर संचालित होने वाली सालासर एक्सप्रेस को रेलवे ने कोहरे की आशंका के चलते 3 माह के लिए रद्द करने का निर्णय लिया है, जिसके चलते यह ट्रेन दिसंबर माह से लेकर फरवरी 2023 तक 3 महीने के लिए निरस्त रहेगी. इस पर उत्तर पश्चिम रेलवे सलाहकार समिति के सदस्य शंकरलाल परसावत, अनिल कुमार खटेड़ और सामाजिक कार्यकर्ता नरेंद्र सिंह मोहनोत ने विरोध जताते हुए बताया कि रेलवे का यह फैसला बिल्कुल अनुचित है, क्योंकि यह ट्रेन डीडवाना, डेगाना, लाडनूं, छोटी खाटू, सुजानगढ़, रतनगढ़, चुरू आदि क्षेत्र के लोगों के लिए दिल्ली और जोधपुर आने जाने का सबसे सुगम उपयोगी माध्यम है. 

साथ ही इसके अलावा यह ट्रेन दिन में चलती है, जिससे इसके आवागमन पर कोहरे का कोई प्रभाव नहीं पड़ता है. इसके बावजूद रेलवे ने कोहरे की आशंका जताते हुए इस ट्रेन को 3 माह के लिए रद्द करने का निर्णय लिया है, जिससे यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. उन्होंने रेलवे अधिकारियों को इस निर्णय पर पुनर्विचार करते हुए सालासर एक्सप्रेस ट्रेन को नियमित रूप से संचालित किए जाने की मांग की है.

गौरतलब है कि इस ट्रेन को पिछले साल भी सर्दियों में 3 माह के लिए रद्द करने का फैसला किया गया था, लेकिन बाद में आमजन के साथ ही सांसदों और जनप्रतिनिधियों के विरोध के बाद रेलवे ने अपने फैसले को वापस ले लिया था, लेकिन रेलवे ने इस बार फिर उसी तरह का आदेश जारी कर एक बार फिर इस ट्रेन को रद्द कर दिया है.

Reporter: Hanuman Tanwar

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

Shraddha Aftab Murder Case: कसाई खाने में हत्यारे आफताब ने ली थी श्रद्धा के 35 टुकड़े करने की ट्रेनिंग, अब नार्को टेस्ट में उगलेगा मर्डर का सच

Chetan Bhagat on Urfi Javed: चेतन भगत बोले, युवा रजाई में घुसकर देख रहे उर्फी की तस्वीरें, क्या परीक्षा पेपर में आने वाली हैं उर्फी ?

Exclusive: एक्ट्रेस कनिष्क सोनी ने श्रद्धा हत्याकांड से जोड़ी अपनी जिंदगी, कहा- शादी की बात पर बॉयफ्रेंड ने बहुत मारा

Trending news