Deedwana News: टोल मुक्त करने की मांग को लेकर ग्रामीणों का प्रदर्शन, जानें पूरी खबर
topStories1rajasthan1464503

Deedwana News: टोल मुक्त करने की मांग को लेकर ग्रामीणों का प्रदर्शन, जानें पूरी खबर

Deedwana News: किशनगढ़ रतनगढ़ मेगा हाइवे पर छापरी टोल प्लाजा के आसपास के ग्रामीणों ने आज विरोध प्रदर्शन करते हुए आसपास के 10 किमी के रेडियस के गांवों के छोटे वाहनों को टोल फ्री करने की मांग की.

 

 Deedwana News: टोल मुक्त करने की मांग को लेकर ग्रामीणों का प्रदर्शन, जानें पूरी खबर

Deedwana: राजस्थान के रिडकोर के किशनगढ़ रतनगढ़ मेगा हाइवे पर डीडवाना के नजदीक छापरी टोल नाके के आसपास के गांवों के ग्रामीणों ने आज विभिन्न मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन करते हुए उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा. ग्रामीणों को मांग थी कि 10 किमी के रेडियस के गांवों के ग्रामीणों के निजी वाहनों को टोल फ्री किया जाए, इसके साथ ही ग्रामीणों ने का यह भी आरोप था कि टोल कर्मी वाहन चालकों के साथ दुर्व्यवहार भी करते हैं. 

ग्रामीणों का कहना था कि इससे पहले भी हुए विरोध के बाद रिडकोर के अधिकारियों द्वारा ग्रामीणों के सभी प्रस्तावों पर सहमति जताई गई थी, लेकिन थोड़े दिनों बाद ही रिडकोर कर्मियों का व्यवहार बदल गयाबौर फिर से पुराने ढर्रे पर चलने लग गए हैं. उपखंड अधिकारी जीतू कुलहरी ने ग्रामीणों की शिकायत पर तुरंत रिडकोर के अधिकारियों को तलब किया गया, जिसके बाद ग्रामीणों की सभी मांगों पर रिडकोर के अधिकारियों ने सहमति जताते हुए उपखंड अधिकारी के समक्ष ग्रामीणों को विश्वास दिलाया गया कि आगे से जिन मुद्दों पर सहमति बनी है और उसपर कोई शिकायत नहीं आएगी. 

साथ ही उपखंड अधिकारी ने रिडकोर के अधिकारियों को पाबंद किया कि टोल कर्मियों का व्यवहार सुधारा जाए और सभी टोल कर्मी वर्दी में होने चाहिए और 10 किमी के रेडियस के ग्रामीणों से किसी प्रकार का टोल नहीं लिया जाए. उपखंड अधिकारी जीतू कुलहरी की समझाइश के बाद रिडकोर के अधिकारी और ग्रामीण संतुष्ट नजर आए. 

वहीं रिडकोर के अधिकारियों ने ग्रामीणों से भी अपील की है कि यदि कोई टोल कर्मी आपसे कोई दुर्व्यवहार करता है तो उसकी सीधी शिकायत अधिकारियों से करें हम उसपर सख्त कार्रवाई करेंगे और भविष्य में आपके साथ किसी प्रकार से कोई गलत व्यवहार नहीं किया जाए, इसके लिए टोल कर्मियों को ट्रेनिंग देकर समझाया जाएगा. साथ ही आसपास के गांवों की लिस्ट भी टोलकर्मियों को प्रदान की जाएगी ताकि उन ग्रामीण क्षेत्रों से टोल नहीं वसूला जाए.

Reporter: Hanuman Tanwar

 

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

Shraddha Aftab Murder Case: कसाई खाने में हत्यारे आफताब ने ली थी श्रद्धा के 35 टुकड़े करने की ट्रेनिंग, अब नार्को टेस्ट में उगलेगा मर्डर का सच

Chetan Bhagat on Urfi Javed: चेतन भगत बोले, युवा रजाई में घुसकर देख रहे उर्फी की तस्वीरें, क्या परीक्षा पेपर में आने वाली हैं उर्फी ?

Exclusive: एक्ट्रेस कनिष्क सोनी ने श्रद्धा हत्याकांड से जोड़ी अपनी जिंदगी, कहा- शादी की बात पर बॉयफ्रेंड ने बहुत मारा

Trending news