डीडवाना: फसल खराब को लेकर विरोध प्रदर्शन, जांच की उठी मांग
Advertisement

डीडवाना: फसल खराब को लेकर विरोध प्रदर्शन, जांच की उठी मांग

फसल खराब होने पर राजनीतिक मिलीभगत का आरोप लगाते हुए भाजपा और रालोपा नेताओं की अगुवाई में किसानों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए रेली निकाल कर उपखंड अधिकारी को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा गया. 

जांच की उठी मांग

Deedwana: पिछले साल फसल खराब होने पर पहले गिरदावरी में गड़बड़ और उसके बाद अब क्लेम राशि में बंदरबांट और बीमा कंपनी के साथ राजनीतिक मिलीभगत का आरोप लगाते हुए भाजपा और रालोपा नेताओं की अगुवाई में किसानों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए रेली निकाल कर उपखंड अधिकारी को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा गया. 

यह भी पढे़ं- बीसलपुर का पीला पानी बना इंजीनियर के लिए रहस्य, दूसरे दिन भी जयपुर में यही पानी सप्लाई

प्रदर्शनकारियों का कहना है कि पहले गिरदावरी में फर्जीवाड़ा किया गया और खराब रिपोर्ट भेजी गई. बाद में किसानों के विरोध पर रिपोर्ट में सुधार किया गया उसके बाद जब मुआवजे का समय आया तो किसानों को लंबे समय तक मुआवजे की लिए तरसाया गया. बार-बार ज्ञापन देने के बाद अब किसानों को क्लेम दिया गया है, लेकिन इसमें भी राजनेताओं के नजदीकियों को क्लेम की बंदरबांट की गई है, जबकि किसानों को यह कहकर बहलाया जा रहा है की आपके फसल की इंश्योरेंस नहीं थी, जबकि सहकारी समिति में ही काम करने वाले विधायक के नजदीकी को 6 लाख से ज्यादा का क्लेम दिया गया है. 

प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि विधायक के नजदीकियों को तो क्लेम दिया गया है, लेकिन जो असली हकदार किसान हैं. उनको क्लेम से जानबूझकर वंचित किया गया है. किसानों और प्रदर्शनकारियों को मांग है कि बीमा क्लेम की जांच की जानी चाहिए और दोषी अधिकारियों और इंश्योरेंस कंपनी पर कार्रवाई की जानी चाहिए, ताकि असली हकदारों और किसानों को मुआवजा मिल सके. प्रदर्शनकारियों ने चेतावनी दी है कि अगर इसकी जांच और फसल खराबे से प्रभावित सही असली किसानों को अगर क्लेम नहीं दिया गया तो आगे उग्र प्रदर्शन करेंगे.

Reporter: Hanuman Tanwar

जयपुर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Weather Update Today: राजस्थान में उमस भरी गर्मी के बाद बारिश से मिली राहत, कल से फिर सताएंगी गर्मी

लंपी से गोवंश की मौत पर बीजेपी का बड़ा एलान, 20 सिंतबर को विधानसभा का घेराव

Trending news