पश्चिमी विक्षोभ से बदला मौसम, दिनभर छाए रहे बादल, बूंदाबादी तो कहीं हुई तेज बारिश
Advertisement

पश्चिमी विक्षोभ से बदला मौसम, दिनभर छाए रहे बादल, बूंदाबादी तो कहीं हुई तेज बारिश

Nagaur  News: प्रदेश में सक्रिय हुए पश्चिमी विक्षोभ के चलते आज क्षेत्र में भी मौसम का बदलाव देखा गया. दिनभर बादल छाए रहने के साथ साथ सुबह से ही डीडवाना में हल्की बूंदाबांदी जारी है जबकि परबतसर में इस दौरान 16 एमएम बरसात दर्ज की गई. 

 

पश्चिमी विक्षोभ से बदला मौसम, दिनभर छाए रहे बादल, बूंदाबादी तो कहीं हुई तेज बारिश

Nagaur,  Deedwana: प्रदेश में सक्रिय हुए पश्चिमी विक्षोभ के चलते आज क्षेत्र में भी मौसम का बदलाव देखा गया. दिनभर बादल छाए रहने के साथ साथ सुबह से ही डीडवाना में हल्की बूंदाबांदी जारी है जबकि परबतसर में इस दौरान 16 एमएम बरसात दर्ज की गई. प्रदेश में सक्रिय हुए पश्चिमी विक्षोभ का असर नागौर जिले में भी देखने को मिला है. क्षेत्र में जहां दिनभर बादल छाए हुए रहे तो डीडवाना में सुबह से हल्की बूंदाबांदी लगातार जारी है जबकि परबतसर क्षेत्र में 16 एमएम बरसात दर्ज की गई. 

अचानक हुए मौसम के इस बदलाव से हालांकि सर्दी से कुछ राहत मिली है और न्यूनतम तापमान आज क्षेत्र में 14 डिग्री दर्ज किया गया जो पिछले एक पखवाड़े से 4 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया था इसकी वजह से सर्दी से जहां आमजन को थोड़ी राहत मिली है वहीं पाले की वजह से सरसों की फसल पहले से ही लगभग क्षेत्र में खराब हो चुकी है और इस बारिश से सरसों की फसल को और नुकसान होगा लेकिन गेंहू ईसबगोल और चने की फसल के लिए यह मावठ अमृत का काम करेगी जिसकी वजह से किसानों को भी राहत मिलेगी. 

हालांकि मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि आने वाले 24 घंटो में ओलावृष्टि हो सकती है वहीं बारिश की वजह से आगामी कुछ दिनों तक कोहरे के चपेट में क्षेत्र के रहने की आशंका जाहिर की है जबकि बारिश की वजह से सर्दी भी बढ़ने के आसार हैं. मौसम विभाग की माने तो आगामी एक दो दिन क्षेत्र में पश्चिमी विक्षोभ का असर रहने की संभावना है.

Trending news