डीडवाना: कृषि मंडी के ओपन एरिया में लापरवाही से लगी आग, समय रहते पाया गया काबू, टला बड़ा हादसा
Advertisement

डीडवाना: कृषि मंडी के ओपन एरिया में लापरवाही से लगी आग, समय रहते पाया गया काबू, टला बड़ा हादसा

Deedwana: नागौर जिले के डीडवाना में सुपका रोड़ पर स्थित कृषि मंडी के ओपन एरिया में आग लाग गई, जिसकी वजह से ओपन एरिया में उगी घास और झाड़ियां जल गई.

लापरवाही से लगी आग

Deedwana: राजस्थान के नागौर जिले के डीडवाना में सुपका रोड़ पर स्थित कृषि मंडी के ओपन एरिया में आग लाग गई, जिसकी वजह से ओपन एरिया में उगी घास और झाड़ियां जल गई. आग से बड़ी लपटे उठती देख कृषि मंडी के व्यापारियों की आग की सूचना पर दमकल का दस्ता मौके पर पहुंचा और झाड़ियों और घास में लगी आग पर जल्द ही काबू पा लिया गया. 

जानकारी के अनुसार साफ-सफाई के बाद कचरे को जलाया गया था, लेकिन तेज हवा के कारण आस-पास उगी सूखी घास ने आग पकड़ ली, जो देखते ही देखते पूरे एरिया में फैल गई, जिसकी वजह से आस-पास में उगी झाड़ियां और घास जल गई. गनीमत रही कि समय पर ही अग्निशमन दस्ते ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पा लिया, वरना बड़ा हादसा हो सकता था, क्योंकि पास ही सब्जी मंडी की दुकाने हैं, जिनमें बहुत ज्यादा प्लास्टिक के कैरेट का उपयोग होता है, ऐसे में आग से भारी नुकसान हो सकता था. 

यह भी पढ़ें - RBSE 10th 12th Syllabus 2023: आरबीएसई 10वीं और 12वीं 2023 का सिलेबस जारी, जानें कैसे करें चेक

गौरतलब है कि कृषि मंडी के ओपन एरिया में समय पर साफ-सफाई और कंटीली झाड़ियों को नहीं हटाना भी इस आगजनी का मुख्य कारण रहा, अगर समय पर घास फूंस और झाड़ियां हटा दी गई होती, तो ऐसी घटना होने की सम्भावना कम रहती है लेकिन कृषि मंडी के अधिकारी इस पर ध्यान नहीं देते है, जिसकी वजह से आज बड़ा हादसा होते-होते टल गया.

Reporter: Hanuman Tanwar

खबरें और भी हैं...

बिना मेकअप के ऐसी दिखती हैं अतहर आमिर खान की बेगम महरीन काजी, वीडियो हो रहा वायरल

Trending Photo : तीसरी क्लास के बच्चे ने शादी पर लिखा ऐसा निबंध, टीचर के छूट गए पसीने

Rajasthan Politics : पुष्कर में जूता कांड के शिकार अशोक चांदना को सचिन पायलट की बधाई, क्या है इशारा ?

Makrana News : पानी पी रहा था भतीजा, चाचा ने फावड़े से काट डाला हत्यारा चाचा फरार

Trending news