डीडवाना: आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को मिला स्मार्टफोन, खिल उठे चेहरे
Advertisement

डीडवाना: आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को मिला स्मार्टफोन, खिल उठे चेहरे

Deedwana News: डीडवाना में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को स्मार्ट मोबाइल का वितरण. बता दें कि पंचायत समिति में समारोह आयोजित कर किए वितरण..

 

आंगनबाड़ी

Deedwana: प्रदेश को अशोक गहलोत सरकार द्वारा 23 फरवरी, 2022 को बजट में घोषणा की गई थी कि राजस्थान की 1.33 करोड़ महिलाओं को फ्री स्मार्टफोन देने की घोषणा की गई थी. घोषणा की क्रियानवती शुरू की जा रही है. प्रदेश की महिलाओं को हाईटेक करने के उद्देश्य से सरकार द्वारा स्मार्ट फोन वितरण का जिम्मा लिए. फिलहाल महिला और बाल विकास विभाग द्वारा आज डीडवाना के पंचायत समिति कार्यालय में एक कार्यक्रम का आयोजन कर सबसे पहले आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को मोबाइल वितरण की शुरुआत की गई. 

कार्यक्रम में स्थानीय विधायक चेतन डूडी ने शिरकत की और स्थानीय आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को स्मार्ट फोन का वितरण किया गया. समारोह में महिला और बाल विकास विभाग के 12 सेक्टर की 316 की आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को सबसे पहले मोबाइल वितरण किए गए. आंगनबाड़ी कार्यकर्ता अब पेपरलैस और हाई टेक होने जा रही है. कर्तकर्ता स्मार्ट मोबाइल से सरकार की योजनाओं का डेटा आनलाइन भेज सकेगी.

साथ ही मोबाइल के माध्यम से ही आंगनबाड़ी कर्तकर्ताओ की हाजिरी लग सकेगी. बता दें कि एप के माध्यम से पोषण वितरण की जानकारी भी अब ऑनलाइन अपडेट होगी. कार्यकर्ता सरकार द्वारा संचालित टीकाकरण अभियान की कार्यवाही भी ऑनलाइन दर्ज करके सरकार तक भेजेगी. सरकार की मंशा के अनुसार पेपरलेस और हाईटेक होने के साथ-साथ इससे विभाग में गड़बड़ी की शिकायत भी दूर होगी. साथ ही अब सरकार जल्द ही स्मार्ट फोन वितरण आम महिलाओ को जल्द करेगी.

Reporter: Hanuman Tanwar

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

Eiffel Tower के सामने लड़कियों ने उतार दिए अपने कपड़े? बोल्ड Look में किया बिकिनी Shoot, वीडियो वायरल

आखिर क्यों Kangana बोलीं कि 'मेरे पिता सुबह-शाम जय मोदी-योगी कहते हैं', कहीं ये तो नहीं है इरादा ?

Rajasthan Alert: राजस्थानवासियों के लिए भारी रहेगा कल का दिन, इतने घंटों तक गुल रहेगी बिजली

 

 

Trending news