मेड़ता में अंतर्राष्ट्रीय मीरा महोत्सव का रजत रेवाड़ी और ध्वज पूजन के साथ आगाज
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1286891

मेड़ता में अंतर्राष्ट्रीय मीरा महोत्सव का रजत रेवाड़ी और ध्वज पूजन के साथ आगाज

 मेड़ता में भक्त और भगवान के अनन्य प्रेम की मिसाल बने, चारभुजा नाथ मंदिर परिसर में विश्व विख्यात मीरा महोत्सव का शुभारंभ किया गया.

विश्व विख्यात मीरा महोत्सव का शुभारंभ

Nagaur: मेड़ता में भक्त और भगवान के अनन्य प्रेम की मिसाल बने, चारभुजा नाथ मंदिर परिसर में विश्व विख्यात मीरा महोत्सव का शुभारंभ किया गया. यजमान अनिल थानवी परिवार द्वारा रजत रेवाड़ी एवं ध्वज के विशेष पूजन के साथ कार्यक्रम शुरू किया गया. राजपूत समाज द्वारा परंपरागत तरीके से भव्य शोभायात्रा के साथ ध्वज को मंदिर में लाया गया, जहां विशेष पूजन के पश्चात मंदिर शिखर पर स्थापित किया गया. सात दिवसीय इस मीरा महोत्सव को भव्य एवं आकर्षक बनाने को लेकर प्रशासन भी मुस्तैद है.

यह भी पढ़ें- जिंदगी भर पति से ये बातें छिपाती है हर पत्नी, आखिरी दम तक नहीं बताती, खुद ले सकते टेस्ट

अनन्य भक्ति भाव एवं निश्चल प्रेम से अपने आराध्य गिरधर गोपाल को भक्त और भगवान की पहचान देने वाली भक्त शिरोमणि मीरा के जन्मोत्सव का आगाज धूमधाम से रजत रेवाड़ी की विशेष पूजा अर्चना के साथ किया गया. सात दिवसीय इस महोत्सव में मीरा और कृष्ण के जीवन पर आधारित लीलाओं के मंचन सहित कई धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा. मीरा महोत्सव को भव्य एवं आकर्षक बनाने के लिए मंदिर परिसर को दुल्हन की तरह सजाया गया है. श्रद्धालुओं को गर्मी से निजात दिलाने के लिए हेलीफेंन लगाया गया है, जो आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. महोत्सव में पहुंचने वाले श्रद्धालु अपने अपने तरीके से भक्ति भाव को प्रदर्शित करते दिखाई दे रहें हैं. मंदिर परिसर में भक्ति भाव विभोर हुए, श्रद्धालु नाचते गाते अपनी उपस्थिति दर्ज करा रहें हैं. महोत्सव में भारी भीड़ को देखते हुए पुलिस प्रशासन द्वारा मंदिर परिसर के आसपास नो व्हीकल जोन बना कर वाहनों का आवागमन बंद कर दिया गया है.

Reporter - Damodar Inaniya

नागौर जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढे़ं- शादी से पहले लड़कियों के बारे में लड़के जरूर जान लें ये बातें, वरना पछताते फिरेंगे लड़के

यह भी पढे़ं-  कहीं आप भी तो नहीं दूसरों के सामने कर चुके हैं इन 4 बातों का जिक्र, जिंदगी भर हो सकता पछतावा

यह भी पढे़ं- अर्श से फर्श तक पहुंच सकता है इंसान, जब बृहस्पति चलेंगे उल्टी चाल, जानें अपनी राशि पर असर

यह भी पढे़ं- घर लौट आएगा फंसा हुआ धन, मिलेगा आर्थिक तंगी से छुटकारा, करें ये सरल उपाय

 

Trending news