भारतीय जीवन बीमा निगम अभिकर्ता संघ शाखा मकराना ने दिया धरना, मांगे नहीं मानने पर दी आंदोलन की चेतावनी
Advertisement

भारतीय जीवन बीमा निगम अभिकर्ता संघ शाखा मकराना ने दिया धरना, मांगे नहीं मानने पर दी आंदोलन की चेतावनी

भारतीय जीवन बीमा निगम अभिकर्ता संघ शाखा मकराना द्वारा धरना प्रदर्शन करते हुए निगम के वरिष्ठ शाखा प्रबंधक को ज्ञापन सौंपा है. 

भारतीय जीवन बीमा निगम

Makrana: मकराना में आज शुक्रवार को गुणावती रोड स्थित भारतीय जीवन बीमा निगम कार्यालय के बाहर भारतीय जीवन बीमा निगम अभिकर्ता संघ शाखा मकराना द्वारा धरना प्रदर्शन करते हुए निगम के वरिष्ठ शाखा प्रबंधक को ज्ञापन सौंपा है. भारतीय जीवन बीमा निगम शाखा मकराना के संगठन मंत्री रामनिवास चौधरी ने जानकारी देते बताया कि अभिकर्ता संगठन के नेतृत्व में एक दिवसीय पूर्ण रूप से विश्राम दिवस रखा गया, जिसमें संगठन से जुड़े सभी अभिकर्ताओं ने अपनी जायज मांगे रखी और धरना प्रदर्शन कर रोष प्रकट किया है. 

यह भी पढे़ं- 8वीं कक्षा की छात्रा से आठ दरिंदों ने दुष्कर्म कर ऐंठे 50 हजार, आगे पैसे नहीं देने पर किया वीडियो वायरल, रो-रो कर पीड़िता ने सुनाई आपबीती

इस दौरान उन्होंने बताया कि पॉलिसी धारकों का बोनस बढ़ाया जाए, पॉलिसी धारकों को डीमेट खाने के लिए बाध्य नहीं किया जाए. ऑनलाइन और ऑफलाइन काप्रीमियम एक ही किया जाए. प्रीमियम पर जीएसटी बंद की जाए. 5 साल से बंद पॉलिसियों को शाखा स्तर पर ही पूर्नचलन किया जाए. पॉलिसी के ऋण पर ब्याज दर कम की जाए. क्लब मेंबर शिप का कोटा घटाया जाए. 

साथ ही अंशदाई भविष्य निधि और पेंशन योजना शुरू की जाए. अभिकर्ताओं के लिए टर्म इंश्योरेंस बढ़ाया जाए. अभिकर्ताओं के लिए ग्रेच्युटी 20 लाख तक की जाए. क्लब नियमों और अग्रिमोर की योजनाओं संशोधित करने के लिए प्रस्तुत प्रस्ताव पर विचार किया जाए. प्रत्येक अभिकर्ताओ लाभ का परिचय दें. अभिकर्ताओं का कमीशन बढ़ाया जाए. क्लब सदस्यों के लिए पात्र अभिकर्ताओं को आवास ऋण 20 लाख रुपए तक ब्याज मुक्त और उसके बाद 5 प्रतिशत ब्याज से दिया जाए और समूह बीमा का प्रीमियम घटाया जाए.

समूह बीमा योजना और स्वास्थ्य बीमा योजना प्रीमियम घटाया जाए और बीमा राशि को बढ़ाया जाए. अभिकर्ताओं के परिवार की जरूरतों को पूरा करने के लिए अभिकर्ता कल्याण कोष बनाया जाए और मांगे उन्होंने वरिष्ठ प्रबंधक के समक्ष रखी है. इस दौरान भारतीय जीवन बीमा निगम अभिकर्ता संघ के अध्यक्ष सुरेश सोनी, सह सचिव रवि सैनी, संगठन मंत्री रामनिवास चौधरी सहित अन्य अभिकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी करते हुए रोष प्रकट किया है.

Reporter: Damodar Inaniya

यह भी पढ़ेंः 

पुरुषों के लिए वरदान से कम नहीं है यह दाल, फायदे जान लेंगे तो हर रोज खाएंगे

कश्मीर की कली महरीन ने सजाई शौहर IAS अतहर आमिर के नाम की मेहंदी, जताया प्यार

Trending news