मकराना: दो दिवसीय दशहरा महोत्सव के तहत हास्य कवि सम्मेलन का हुआ आयोजित, ये लोग रहे मौजूद
Advertisement

मकराना: दो दिवसीय दशहरा महोत्सव के तहत हास्य कवि सम्मेलन का हुआ आयोजित, ये लोग रहे मौजूद

मकराना के दशहरा मैदान में मंगलवार की रात्रि को दो दिवसीय दशहरा महोत्सव के तहत विराट हास्य कवि सम्मेलन का आयोजन स्थानीय श्री चारभुजा सेवा समिति द्वारा किया गया.

हास्य कवि सम्मेलन का हुआ आयोजित

Makrana: मकराना के दशहरा मैदान में मंगलवार की रात्रि को दो दिवसीय दशहरा महोत्सव के तहत विराट हास्य कवि सम्मेलन का आयोजन स्थानीय श्री चारभुजा सेवा समिति द्वारा किया गया. आपको बता दें कि रात्रि 9:00 बजे विराट कवि सम्मेलन शुरू हुआ, जो मध्य रात्रि तक जारी रहा.

यह भी पढे़ं- Gold-Silver Price Update: ऐसा मौका फिर नहीं मिलेगा, दिवाली से पहले खरीद लें सोना-चांदी, बढ़ने लगे हैं दाम

इस दौरान मकराना सहित आसपास के नागरिक के विराट कवि सम्मेलन को सुनने के लिए दशहरा मैदान पहुंचे. जहां पर खाटूश्यामजी से आए हास्य रस के कवि गजेंद्र गोरबंद एकरंगी में कविताओं की प्रस्तुतियां दी और उपस्थित श्रोताओं को खूब हंसाया. इसी प्रकार शाहपुरा से आए हास्य कवि दिनेश बंटी ने हास्य रस के दोहे प्रस्तुत कर श्रोताओं का मन मोह लिया.

हंसी का हंगामा हास्य कवि जो गाजियाबाद से आए कौशल कुशवाहा द्वारा भी कविताओं की प्रस्तुतियां देकर श्रोताओं को ठहके लगाने पर मजबूर कर दिया. ओज का परमाणु बोम्ब झालावाड़ से आ परमानंद दाधीच द्वारा भी कविताओं की प्रस्तुति दी गई. राजस्थानी हास्य कवि नागौर के सोहन दान चारण द्वारा भी श्रोताओं के समक्ष कविताओं की प्रस्तुति दी गई, जिस पर श्रोता दाद देने को मजबूर हो गए. राजस्थानी हास्य गीतकार किशनगढ़ की धरती आए दामोदर दाधीच ने एक से बढ़कर एक कविताएं प्रस्तुत की. मध्यप्रदेश के भोपाल से आई कपयित्री नम्रता नमिता श्रंगार गीत गजल ने भी श्रोताओं के समक्ष कविताओं की प्रस्तुतियां दी.

इसी प्रकार स्थानीय कवि कैलाश पंडित द्वारा भी हास्य रस की कविताएं प्रस्तुत की. कवि सम्मेलन में पहुंचे. सभी कवियों और अतिथियों का स्थानीय चारभुजा सेवा समिति के पदाधिकारियों द्वारा माला और दुपट्टा पहनाकर अभिनंदन भी किया गया. आपको बता दें कि दशहरा महोत्सव के तहत के आज सोमवार को दशहरा मैदान में मेला भरेगा, जिसमें 70 फुट ऊंचाई के रावण के पुतले का दहन किया जाएगा और चारभुजा मंदिर से भगवान श्री चारभुजा नाथ की शोभायात्रा भी निकाली जाएगी. इस कवि सम्मेलन में अतिथि के तौर पर जूसरी सरपंच प्रकाश भाकर, मकराना नगर परिषद के उपसभापति अब्दुल सलाम भाटी, ठाकुर मोहन सिंह चौहान आदि मौजूद थे.

Reporter: Damodar Inaniya

जयपुर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें

Chanakya Niti: आपके 100 गुणों पर ठप लगा देगा ये 1 अवगुण, सफल होने के लिए भटकते रह जाएंगे दर-दर

Viral Story: दादी के गर्भ में पोती: अपने ही बेटे की झोली भरने जा रही मां, 56 साल में हुई गर्भवती

Chanakya Niti: सावधान रहें, दुश्मन से भी ज्यादा खतरनाक होते हैं ऐसे लोग, भूलकर भी न मांगे इनसे मदद

Trending news