मकराना में बच्चा चोर के शक में दलित महिला को लोगों ने बेरहमी से पीटा, Video वायरल
Advertisement

मकराना में बच्चा चोर के शक में दलित महिला को लोगों ने बेरहमी से पीटा, Video वायरल

सोमवार को एक दलित महिला अपनी बच्ची के साथ टीबा मोहल्ला से जा रही थी, इस दौरान कुछ असामाजिक तत्वों ने उस महिला को बच्चा चोर समझकर उसके साथ बेरहमी से मारपीट करते हुए अश्लील गाली गलौज की है.

महिला को लोगों ने बेरहमी से पीटा

Makrana: राजस्थान के मकराना शहर के टीबा मोहल्ला में गत दिवस खुद की बच्ची को लेकर जा रही दलित महिला के साथ बच्चा चोर समझकर मारपीट करने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, जिस पर मकराना पुलिस द्वारा असामाजिक तत्वों पर कार्यवाही नहीं करने से नाराज विधायक रूपाराम मुरावतिया के नेतृत्व स्थानीय नागरिकों ने बुधवार को पुलिस थाना मकराना के मुख्य द्वार पर धरना दे दिया है. इस धरना प्रदर्शन में जूसरी सरपंच प्रकाश भाकर भी मौजूद रहें.

यह भी पढे़ं- Gold-Silver Price Update: करवा चौथ से पहले खरीदें सोना-चांदी, मिल रहा बंपर डिस्काउंट, जानिए आज का ताजा भाव

आपको बता दें कि सोमवार को एक दलित महिला अपनी बच्ची के साथ टीबा मोहल्ला से जा रही थी, इस दौरान कुछ असामाजिक तत्वों ने उस महिला को बच्चा चोर समझकर उसके साथ बेरहमी से मारपीट करते हुए अश्लील गाली गलौज की है. इस घटना का वीडियो कल मंगलवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, उधर, घटना को लेकर दलित महिला के भाई धर्माराम ने मकराना पुलिस को एक रिपोर्ट पेश कर कार्यवाही की मांग भी की, लेकिन पुलिस द्वारा मामले को गंभीरता से नहीं लिया गया, जिसके बाद दलित महिला के भाई धर्माराम ने मकराना विधायक रूपाराम मुरावतिया को घटना की जानकारी दी और उक्त मामले पर कार्यवाही करवाने का आग्रह किया, जिसको लेकर विधायक रूपाराम मुरावतिया ने स्थानीय थानाधिकारी प्रमोद कुमार शर्मा से तुरंत ही फोन पर बात की, तो उन्होंने विधायक मुरावतिया को बताया कि अभी हम वीडियो को एडीफाई कर रहे हैं और जिस पर विधायक थाना अधिकारी को मामले में तुरंत कार्यवाही करने को कहा, लेकिन पुलिस का जो रवैया देखा गया उसके बाद विधायक ने नागौर पुलिस अधीक्षक सहित पुलिस के अन्य अधिकारियों से भी मामले को गंभीरता से लेते हुए कार्यवाही की मांग की.

साथ ही आज बुधवार को थाने पर धरना देने की चेतावनी दी, जिसके बाद पुलिस ने रात को तीन जनों को मामले में गिरफ्तार किया है, जबकि सुबह कुचामन अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक द्वारा विधायक मुरावतिया को बताया गया है कि मामले में हमने 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं विधायक रूपाराम मुरावतिया के आह्वान पर सैकड़ों नागरिक और जनप्रतिनिधि बुधवार सुबह करीब 11:00 बजे बाद पुलिस थाना के मुख्य द्वार पर पहुंचे और जहां पर पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए धरना दे दिया गया. इस धरने को जूसरी सरपंच प्रकाश भाकर ने संबोधित करते हुए कहा कि मकराना में आए दिन ऐसी घटनाएं हो रही, इसलिए उन्होंने विधायक कोष से प्रत्येक गली मोहल्ले में सीसीटीवी कैमरे लगाने की मांग की है और असामाजिक तत्वों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही की मांग की है. 

वहीं विधायक रूपाराम मुरावतिया ने कहा कि पुलिस को घटना की जानकारी मिलने के बाद भी पुलिस सोती रही. यदि पुलिस समय पर कार्रवाई करती तो अपराधियों में पुलिस का खौफ होता. उन्होंने पुलिस के उच्च अधिकारियों और मुख्यमंत्री से इस घटना को लेकर आरोपियों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही करने की मांग की है. वहीं धरने की सूचना पाकर कुचामन के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गणेशाराम भी मौके पर पहुंचे और आसपास के थानों की पुलिस भी मकराना पहुंची. वहीं पुलिस की ओर से आश्वस्त किया गया कि उक्त मामले के सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा और उनके विरोध नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी, जिसके बाद सांसी समाज की ओर से विधायक रूपाराम मुरावतिया के नेतृत्व में एक ज्ञापन दिया गया, जिसमें सख्त से सख्त कार्रवाई करने की मांग की गई और पुलिस और जनप्रतिनिधियों और समाज के व्यक्तियों के मध्य वार्ता चली. पुलिस की ओर से कार्यवाही का आश्वासन दिया गया, जिसके बाद धरना समाप्त किया गया. 

बता दें कि वहीं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गणेशाराम ने बताया कि सोमवार को खाती टीबा की घटना है, जहां से एक दलित महिला रेलवे स्टेशन की और अपनी बच्ची को लेकर जा रही थी, जिस पर लोगों को शंका हुई कि यह महिला बच्चा चोर है और जिसे लोगों ने रोककर मारपीट कर गाली-गलौज की है. उक्त, घटना की जानकारी पुलिस को उस समय नहीं मिली थी, जो वीडियो वायरल हुआ तो पुलिस को सूचना मिली और पुलिस ने एससी एसटी एक्ट में मुकदमा दर्ज कर लिया है और मुकदमे का अनुसंधान भी शुरू कर दिया गया है और उक्त मामले में 5 लोगों को हिरासत में भी ले लिया गया है, जिन से पूछताछ जारी है.

Reporter: Hanuman Tanwar

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

Gold-Silver Price Update: दिवाली से पहले सोने में आई चमक, चांदी हुई सस्ती, जानिए आज का ताजा भाव

शर्मनाक: भाई ने बहन के साथ दुष्कर्म कर बनाया अश्लील Video, ब्लैकमेल कर करता रहा इज्जत तार-तार

Viral Story: दादी के गर्भ में पोती: अपने ही बेटे की झोली भरने जा रही मां, 56 साल में हुई गर्भवती

Trending news