डीडवाना: मनरेगा कार्य जांच में सामने आई गड़बड़ी, होगी कार्रवाई
Advertisement

डीडवाना: मनरेगा कार्य जांच में सामने आई गड़बड़ी, होगी कार्रवाई

विकास अधिकारी गोपाल राम ने प्रत्येक मनरेगा श्रमिक की एक एक करके हाजिरी ली तो कार्यस्थल पर 26 मनरेगा श्रमिक ही मौके पर अनुपस्थित पाए गए. 

मनरेगा कार्य जांच में सामने आई गड़बड़ी

Deedwana: डीडवाना पंचायत समिति क्षेत्र के दादुबासनी ग्राम पंचायत के आजवा गांव में चल रहे मनरेगा कार्य मे ग्रामीणों द्वारा बार-बार गड़बड़ी की शिकायतें करने के बाद आज डीडवाना पंचायत समिति के विकास अधिकारी गोपाल राम ने आकस्मिक निरीक्षण किया तो आजवा गांव में शमशान घाट के नजदीक चल रहे मनरेगा कार्य पर मस्टरोल के अंकित 93 मजदूरों मेसे 67 मजदूर ही मौके पर उपस्थित पाए गए. 

यह भी पढ़ें- डीडवाना- उदयपुर मर्डर के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोग, चप्पे चप्पे पर तैनात पुलिस

विकास अधिकारी गोपाल राम ने प्रत्येक मनरेगा श्रमिक की एक एक करके हाजिरी ली तो कार्यस्थल पर 26 मनरेगा श्रमिक ही मौके पर अनुपस्थित पाए गए. अनुपस्थित श्रमिको की विकास अधिकारी गैर हाजिरी लगाई गई. इस दौरान ग्राम विकास अधिकारी को लगातार आ रही शिकायतों को देखते हुए जांच के निर्देश दिए गए है. 

आजवा में चल रहे कार्यों की और शिकायतों की अब विभागीय जांच की जाएगी. फर्जी मस्टरोल के जरिए काम करवाने की शिकायतें लगातार आ रही थी. आज आकस्मिक निरीक्षण में श्रमिक अनुपस्थित पाए जाने पर अब विभागीय जांच करवाई जाएगी, जिसमें नरेगा में फर्जीवाड़े का खुलासा हो पाएगा. आपको बता दें की मनरेगा में मस्टरोल में फर्जीवाड़ा कर सरकारी राशि गबन के मामले अक्सर आते रहते हैं, लेकिन अगर अधिकारी सतर्क रहें तो इन पर लगाम कसी जा सकती है.

Reporter: Hanuman Tanwar

 

Trending news