Degana: दो भाइयों ने घर पर रहकर तीरंदाजी में जीता सिल्वर मेडल, बढ़ाया परिजनों और गांव का मान
Advertisement

Degana: दो भाइयों ने घर पर रहकर तीरंदाजी में जीता सिल्वर मेडल, बढ़ाया परिजनों और गांव का मान

नागौर जिले के डेगाना उपखंड क्षेत्र के छोटे से गांव जालसू कला के दो सगे भाइयों ने जिला स्तरीय तीरंदाजी प्रतियोगिता में भाग लेकर सिल्वर मेडल जीता है. 

तीरंदाजी में जीता सिल्वर मेडल

Degana: राजस्थान के नागौर जिले के डेगाना उपखंड क्षेत्र के छोटे से गांव जालसू कला के दो सगे भाइयों ने जिला स्तरीय तीरंदाजी प्रतियोगिता में भाग लेकर सिल्वर मेडल जीता है. ग्राम थांवला में आयोजित जिला स्तरीय तीरंदाजी प्रतियोगिता में जालसू कला के हर्षवर्धन सिंह इंडियन सब जूनियर वर्ग और अभिजीत सिंह रिकर्व तीरंदाजी में सिल्वर मेडल पर कब्जा कर गांव सहित माता-पिता का नाम रोशन किया है. 

ग्रामीण क्षेत्र में पले बड़े हुए इन दोनों भाइयों ने अपने घर पर ही रहकर तीरंदाजी का ज्ञान प्राप्त कर सिल्वर मेडल जीतकर ग्रामीण क्षेत्र के खेलों को बढ़ावा देने का उदारहण पेश किया है. किसी ने सच ही कहा है कि ग्रामीण क्षेत्रो में प्रतिभाओं की कमी नहीं है. बस उन्हें तरासने की जरूरत है. सिल्वर मेडल जीत दोनों भाइयों ने क्षेत्र और समाज का मान बढ़ाया है, जिसको लेकर क्षत्रिय सेवा समिति अध्यक्ष अजित सिंह चान्दारूण के नेतृत्व में समाज के गणमान्य नागरिकों सहित ग्रामीणों ने दोनों भाइयों और उनके पिता दलपत सिंह जोधा का माला साफा पहनाकर स्वागत किया है.

दोनों भाइयों ने अपने पिता के सपने को साकार करने में कोई कसर नहीं छोड़ी. दोनों भाइयों ने दिन-रात तीरंदाजी की तैयारी कर मुकाम हासिल किया है. ग्रामीण क्षेत्र के जालसू गांव के दोनों भाइयों की खास बात यह है कि इन्होंने बिना किसी एकेडमी को जॉइन किए ही जिले, प्रदेश या राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में भाग लेकर इस मुकाम पर पहुंचना बहुत बड़ी बात है.

यह भी पढ़ें - टोंक में रिकॉर्ड तोड़ बारिश, घरों में भरा पानी, सड़कें बनी दरिया

साथ ही दोनों भाइयों ने खुद के खेत में टारगेट रखकर अपने खुद के स्तर पर तैयारी करके कई मेडल हासिल करके क्षेत्र का नाम रोशन किया है. पिता दलपत सिंह जालसू ने बताया कि दोनों बच्चों ने विद्यालय, जिला, राज्य-राष्ट्रीय स्तरीय ओपन प्रतियोगिता में फील्ड आर्चरी सहित कई प्रतियोगिताओं में सफलता अर्जित की है. यह दोनों भाई अपनी मेहनत से इस मुकाम की तैयारी कर रहे है तो मुझे इस बात का गर्व है कि मेरे बेटे हमारे गांव ही नहीं पूरे राजस्थान का नाम रोशन करेंगे.

राज्य स्तर के लिए आगामी दिनों में धौलपुर में आयोजित होने वाली तीरंदाजी प्रतियोगिता में दोनों भाइयों का चयन हुआ है. दोनों भाइयों ने पूर्व में भी जिला स्तर, राज्य स्तर, राष्ट्रीय स्तर पर अनेक गोल्ड और सिल्वर मेडल प्राप्त कर प्रदेश का नाम रोशन किया है.

Reporter: Damodar Inaniya

नागौर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

माही बांध में पानी की आवक जारी, 16 गेट बांध के खुले, प्रशासन ने अलर्ट किया जारी

7th pay commission DA Hike : केंद्रीय कर्मचारियों की जेब में इस नवरात्र में आएगा मोटा पैसा, मंहगाई भत्ता 4 फीसदी बढ़ा

Shukra Grah Gochar 2022 : 31 अगस्त को राशि बदल रहे शुक्र, इन तीन राशियों को कर देंगे मालामाल

Trending news