डीडवाना: डाक विभाग की सेवाओं से जोड़ने के लिए शिविर का हुआ आयोजन, ये लोग रहे मौजूद
Advertisement

डीडवाना: डाक विभाग की सेवाओं से जोड़ने के लिए शिविर का हुआ आयोजन, ये लोग रहे मौजूद

डाक विभाग द्वारा विभाग की डिजिटल सेवाओं के प्रचार प्रसार और आमजन को डाक विभाग की सेवाओं से जोड़ने के लिए शिविर का आयोजन किया गया. 

सेवाओं से जोड़ने के लिए शिविर का हुआ आयोजन

Deedwana: प्रधान डाकघर में डाक विभाग द्वारा विभाग की डिजिटल सेवाओं के प्रचार प्रसार और आमजन को डाक विभाग की सेवाओं से जोड़ने के लिए शिविर का आयोजन किया गया. शिविर का शुभारंभ डीडवाना नगरपालिका की चेयरमैन रचना होलाणी और महिला और बाल विकास परियोजना अधिकारी रामकुंवार सांगवा ने किया. 

शिविर में नगरपालिका के पार्षद नितेश बाजारी, पार्षद श्रवण मेघवाल, पार्षद इरफान रंगरेज भी मौजूद रहें. गौरतलब है कि जिलेभर के डाकघरों में शिविर लगाए गए हैं, इसके तहत डीडवाना के प्रधान डाकघर में भी डीडवाना नगरपालिका क्षेत्र और प्रधान डाकघर से जुड़े लोगों के लिए विशेष कैम्प का आयोजन किया गया. 

यह भी पढे़ं- Deedwana: जानकारी के अभाव में योजनाओं का उचित लाभ नहीं उठा पाते श्रमिक- सचिन मुदगल

साथ ही इस दौरान बेरी उप डाकघर की और से बेमोठ गांव में भी विशेष शिविर आयोजित किया गया. डीडवाना के प्रधान डाकघर और बेमोठ गांव में आयोजित विशेष शिविरों में डाक विभाग की सभी बचत योजनाओं ग्रामीण डाक जीवन बीमा, सुकन्या समृद्धि योजना, इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक, टाटा ग्रुप द्वारा ग्रुप एक्सीडेंटल बीमा के साथ-साथ सीईएलसी आधारित सेवाएं आधार में मोबाइल नम्बर अपडेशन, आधार लिंक के जरिये AEPS भुगतान, UPI आधारित डिजिटल भुगतान सेवाएं शिविरों में दी गई. 

डीडवाना के शिविर में अतिथि के तौर पर नगरपालिका की चेयरमैन रचना होलाणी ने कहा कि डाकघर की सुकन्या समृद्धि योजना गरीब परिवारों की बालिकाओं के लिए वरदान साबित होगी. समारोह में बाल विकास परियोजना अधिकारी रामकुमार सांगवा ने कहा कि डाक विभाग अब चिठी पत्री बांटने तक सीमित नहीं रहा अब नई नई योजनाओं के आने से दायरा बढ़ गया है. अब बैंकिंग सेवा का भी लाभ मिल रहा है. शिविर में पार्षद नितेश बाजारी ने कहा कि योजनाओं का प्रचार प्रसार हम भी नगरपालिका क्षेत्र में करेंगे, ताकि डाकघर की आमजन उपयोगी योजनाओं का फायदा आमजन को मिल सके. 

नगरपालिका के पार्षद आने वाले समय मे आमजन को जागरूकता के लिए संदेश देंने का काम करेंगे. शिविर में महावीर सैनी निरीक्षक डाकघर डीडवाना ने ग्रामीण क्षेत्र में डाकघर की योजनाओं का गांव-गांव तक लाभ मिलने और डिजिटल बैंकिंग के फायदे बताए. समारोह में सुमनलता अग्रवाल पोस्टमास्टर डीडवाना, आईपीपीबी के मैनेजर आशीष, सुकेश खजांची प्रधान डाकघर, गिरधारी राम रोलन सहायक डाकघर बचत, नेमीचंद स्वामी डाक अधिदर्शक, मूलाराम डाक अधिदर्शक, नरपत राम जोया एबीपीएम आजवा मौजूद रहें.

Reporter: Hanuman Tanwar

जयपुर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Navratri 2022: 26 सितंबर को हाथी पर सवार होकर आएंगी मां दुर्गा, जानें शारदीय नवरात्रि की घटस्थापना मुहूर्त

Weather Update Today: राजस्थान में उमस भरी गर्मी के बाद बारिश से मिली राहत, कल से फिर सताएंगी गर्मी

लंपी से गोवंश की मौत पर बीजेपी का बड़ा एलान, 20 सिंतबर को विधानसभा का घेराव

 

Trending news