डीडवाना: बीएलओ ने किया आदेश का विरोध, ज्ञापन सौंपकर की ये मांग
Advertisement

डीडवाना: बीएलओ ने किया आदेश का विरोध, ज्ञापन सौंपकर की ये मांग

बीएलओ का आरोप है कि जिला निर्वाचन विभाग और स्थानीय प्रशासन ने एक आदेश जारी करके वोटर आईडी से आधार लिंक का शत प्रतिशत लक्ष्य 31 अगस्त तक हासिल करने का फरमान जारी किया है.

बीएलओ ने किया आदेश का विरोध

Deedwana: वोटर आईडी को आधार से लिंक करने को लेकर जिला प्रशासन की डेडलाइन का बीएलओ ने किया विरोध. ज्ञापन सौंपकर की आदेश वापस लेने की मांग. निर्वाचन आयोग के वोटर आईडी से आधार लिंक करने के लिए भारतीय निर्वाचन आयोग ने भले ही 31 मार्च 2023 तक का समय निर्धारित किया हो, लेकिन नागौर जिला प्रशासन के एक आदेश के बाद इस कार्य में लगे बीएलओ शिक्षकों में भारी रोष है. 

यह भी पढ़ें- डीडवाना : बांगड़ कॉलेज में उड़ रही आचार संहिता की धज्जियां, छात्र मतदाताओं को प्रभावित करने की कोशिश

बीएलओ का आरोप है कि जिला निर्वाचन विभाग और स्थानीय प्रशासन ने एक आदेश जारी करके वोटर आईडी से आधार लिंक का शत प्रतिशत लक्ष्य 31 अगस्त तक हासिल करने का फरमान जारी किया है, जिसको लेकर बीएलओ शिक्षकों ने आज डीडवाना उपखंड कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन करते हुए उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर विभिन्न मांगे रखी हैं. 

बीएलओ का आरोप है कि जिला प्रशासन लक्ष्य को पहले पाने के चक्कर में बीएलओ को नोटिस थमा रहा है. सभी बीएलओ पूरी निष्ठा से काम कर रहे हैं, लेकिन प्रशासन का दबाव इनपर लगातार बढ़ रहा है.  बीएलओ शिक्षक संघ डीडवाना ने ज्ञापन में बीएलओ का मानदेय बढ़ाने और डाटा फीडिंग के लिए लैपटॉप या टैबलेट उपलब्ध करवाने की मांग भी की है. वहीं बीएलओ ने मांग की है की आधार फीडिंग कार्य के दौरान उनको दूसरे कोई कार्य नहीं दिए जाएं, ताकि वो फीडिंग कार्य समय पर कर सकें. वहीं स्कूल से आधे दिन की रियायत बढ़ाकर 31 अक्तूबर तक किए जाने की मांग प्रमुखता से रखी है.

भागीरथ राम अध्यक्ष बीएलओ शिक्षक संघ-वर्तमान समय मुख्य मांग यही है की जो आधार सीडिंग का कार्य किया जा रहा है. उसमें चुनाव आयोग और राज्य चुनाव आयोग के निर्देशानुसार मार्च 2023 तक पूरा करना है, जबकि जिला प्रशासन और उपखंड प्रशासन द्वारा 31 अगस्त 2022 तक करने के लिए बार-बार बीएलओ को पाबंद कर रहा है और विभिन्न प्रकार के नोटिस दिए जा रहे हैं, इसके विरोध में एसडीएम साहब को ज्ञापन दिया है.

Reporter: Hanuman Tanwar

ये भी पढ़ेंबारां में कालीसिंध नदी के उफान से एनएच 27 की सेफ्टीवॉल टूटी, 700 लोग रेस्क्यू, भगवान की आरती भी मंदिर के बाहर

Rajasthan Covid Update: सतीश पूनिया हुए कोविड पॉजिटिव, बुधवार को कोरोना के मिले 495 नए मरीज

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news