Rajasthan Lok Sabha Election 2024:चुनाव को लेकर 'ऑपरेशन निर्भय',1000 लोगों को हुई गिरफ्तारी
Advertisement

Rajasthan Lok Sabha Election 2024:चुनाव को लेकर 'ऑपरेशन निर्भय',1000 लोगों को हुई गिरफ्तारी

Rajasthan Lok Sabha Election 2024:लोकसभा चुनावों की तारीख के ऐलान के बाद पुलिस एक्शन मोड़ में आ गई है. रेंज आईजी राहुल प्रकाश द्वारा निष्पक्ष व भय मुक्त मतदान कराने के लिए ऑपरेशन निर्भय शुरू किया गया.

Rajasthan Lok Sabha Election 2024

Rajasthan Lok Sabha Election 2024:लोकसभा चुनावों की तारीख के ऐलान के बाद पुलिस एक्शन मोड़ में आ गई है. रेंज आईजी राहुल प्रकाश द्वारा निष्पक्ष व भय मुक्त मतदान कराने के लिए ऑपरेशन निर्भय शुरू किया गया.इस ऑपरेशन के पहले दिन ही आजरेंज के सभी 6 जिलों में एक हजार से अधिक लोगों की गिरफ्तारी की गई.

इस ऑपरेशन के दौरान हुई कार्यवाही के बारे में जानकारी देते हुए रेंज आईजी राहुल प्रकाश ने प्रेस वार्ता कर जानकारी दी. रेंज आईजी राहुल प्रकाश ने बताया कि भय मुक्त व निष्पक्ष चुनाव कराने की जिम्मेदारी पुलिस प्रशासन की है. 

इसी के चलते भरतपुर रेंज में ऑपरेशन निर्भय शुरू किया है.इस ऑपरेशन के तहत रेंज के सभी जिलो में पुलिस द्वारा कार्यवाही करते हुए जगह-जगह दबिश देकर करीब 1 हजार से अधिक वांछित एवं असामाजिक तत्वों को गिरफ्तार किया है. 

इस ऑपरेशन में रेंज के समस्त एसपी को हार्डकोर अपराधी, आदतन अपराधी व जघन्य अपराधो में वांछित चल रहे अपराधी ,आर्म एक्ट सहित आदि अपराधी की सूची तैयार कर धरपकड़ के लिए विशेष टीम गठित की गई. वह सभी एसपी ने उनकी वांछित अपराधियों की सूची रेड टीम को उपलब्ध कराई . जिसके बाद आरोपियों की गिरफ्तारी की गई.

रेंज आईजी राहुल प्रकाश ने लोकसभा चुनावो को लेकर की गई तैयारियों के बारे में जानकारी देते हुए बताया है कि सभी जिलों में अन्य प्रदेशों से लगने वाली सीमाओं पर 24घंटे निगरानी वाले चैकपोस्ट स्थापित कर सीसीटीवी कैमरे से अभय कमाण्ड सेंटरों के माध्यम से मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिये. रेंज में 18 अंतरस्टेट नाके एवं 36 स्थाई अस्थाई चैकपोस्टों का अधिकारी समय-समय पर निरीक्षण करें. 

उन्होंने कहा कि एफएसटी एवं एसएसटी की टीम लगातार प्रभावी कार्यवाही करते हुए अवांछिक तत्वों, वाहनों की जॉच कर आयोग के निर्देशों की अक्षरश पालना कराई जाये.उन्होंने अंतरजिलों से लगने वाली सीमाओं पर भी प्रभावी निगरानी की व्यवस्था करने एफएसटी की टीम को लगातार क्षेत्र में भ्रमणशील रखने के निर्देश दिए.

यह भी पढ़ें:Rajasthan Lok Sabha Election 2024:सीएम भजन लाल शर्मा का जोधपुर दौरा,कहा-अबकी बार 400 पार

Trending news