कोटा के इस इलाके में हड़कंप! गैस के रिसाव से फूली सांसें, जान पर मंडराया खतरा
Advertisement

कोटा के इस इलाके में हड़कंप! गैस के रिसाव से फूली सांसें, जान पर मंडराया खतरा

Kota: कोटा के बोरखेड़ा इलाके में उस वक्त हड़कंप मच गया जब गैस लीक होने की खबर क्षेत्र में आग की तरह फैल गई. इस खबर के बाद नगरी दस्ता और फायर की टीम मौके पर पहुंची.

 

कोटा के इस इलाके में हड़कंप! गैस के रिसाव से फूली सांसें, जान पर मंडराया खतरा

Kota: कोटा के बोरखेड़ा इलाके में उस समय हड़कंप मच गया. जब एक आरएसजीएल (राजस्थान स्टेट गैस लिमिटेड) की पाइप लाइन में गैस रिसाव की सूचना प्रशासन को मिली. गैस रिसाव की सूचना मिलते ही प्रशासन अफसरों के हाथ पांव फूल गए और आनन-फानन में नगर निगम से फायर की टीम तथा बोरखेड़ा थाना पुलिस को मौके पर रवाना किया गया.

प्राप्त जानकारी के अनुसार बोरखेड़ा में कृषि विश्वविद्यालय के सामने निर्माणाधीन फ्लाईओवर के पास केवल की खुदाई करते हुए आरएसजीएल (राजस्थान स्टेट गैस लिमिटेडकी पाइप लाइन में एक छेद गया था जिससे उस पाइपलाइन से सीएनजी गैस का रिसाव होने लगा.गैस रिसाव की सूचना मिलने पर नगर निगम की फायरटीम को रवाना किया गया बताया जा रहा है, कि राजस्थान स्टेट गैस लिमिटेड की पाइप लाइन से कोटा शहर में सीएनजी गैस की सप्लाई की जाती है.

वहीं, नगर निगम की फायर टीम तथा प्रशासन के अधिकारी मौके पर कार्रवाई में जुटे हुए हैं. साथ ही पाइपलाइन के आसपास में काम करने वाले लोगों को भी हिदायत दी गई है कि वे ऐसा काम ना करें जिससे स्पार्किंग होने का खतरा रहता है ,क्योंकि ऐसे में गैस आग पकड़ सकती है.

वहीं,RSGL कंपनी के अधिकारि ने बताया की इस पाइप लाइन से कोटा में 1500 घरों में PNG सप्लाई की जाती है. वहीं, बिजली कंपनी KEDL ने केबल डालने के लिए खुदाई करने से पहले प्रशासन से कोई परमिशन नहीं ली थी, RSGL की शिकायत के आधार KEDL कंपनी के खिलाफ FIR दर्ज की जा रही है.

ये भी पढ़ें- CP Joshi: अगर अशोक गहलोत हिंदू हैं तो हनुमान चालीसा पर प्रतिबंध क्यों लगा रहे?

 

 

Trending news