Ladpura News: बिना डॉक्टर के चल रहा आदर्श प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, ग्रामीण परेशान
Advertisement

Ladpura News: बिना डॉक्टर के चल रहा आदर्श प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, ग्रामीण परेशान

  कोटा के लाडपुरा आदर्श प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खेड़ारसूलपुर पर बीते 20 दिनों से कोई भी चिकित्सक नहीं होने के कारण गर्भवती महिलाएं और ग्रामीण इलाज के लिए परेशान हो रहे है.  यह भी पढ़ें - मायके वालों के पहुंचने से पहले ससुराल वालों ने कर दिया बहू का अंतिम संस्कार, फिर

Ladpura News: बिना डॉक्टर के चल रहा आदर्श प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, ग्रामीण परेशान

Ladpura, Kota:  कोटा के लाडपुरा आदर्श प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खेड़ारसूलपुर पर बीते 20 दिनों से कोई भी चिकित्सक नहीं होने के कारण गर्भवती महिलाएं और ग्रामीण इलाज के लिए परेशान हो रहे है. 

यह भी पढ़ें - मायके वालों के पहुंचने से पहले ससुराल वालों ने कर दिया बहू का अंतिम संस्कार, फिर बहाए घड़ियाली आंसू

आपको बता दें कि राज्य सरकार द्वारा ग्रामीण क्षेत्रो में बेहतर इलाज के लिए कई प्रयास किये जा रहे है, परंतु ग्रामीण क्षेत्रो में लोगों को इलाज के लिए आज भी कोई सुविधा नहीं मिल रही है. भाजपा नेता सुरेश गुर्जर ने बताया कि खेड़ारसूलपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर बीते 20 दिनों से कोई भी डॉक्टर नहीं है, जिसके चलते मरीजों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है. ईलाज के लिए गांव से दूर जाना पड़ रहा है.

गुर्जर ने कहा कि इस प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर पहले 2 डॉक्टर लगे हुए थे. जिसमें पूर्व PHC प्रभारी डॉ अनुश्री यादव का पीजी मेडिकल कॉलेज में सेलेक्शन हो गया है. जिससे उनका पद रिक्त हो गया है और दूसरे आयुष डॉ भानु प्रताप जोशी को बनियानी उप स्वास्थ्य केंद्र पर लगा दिया है. जिसके कारण वर्तमान में खेड़ारसूलपुर पीएसी पर कोई डॉक्टर नही है. पीएचसी पर केवल एएनएम, नर्सिंग स्टाफ ही पदस्थ है. बिना चिकित्सक के पीएचसी की व्यवस्था पूरी तरह खराब हो गई है. 

खेड़ारसूलपुर स्वास्थ्य केंद्र में 12 गांव जुड़े हुए और रोजना 100 से 150 मरीज की ओपीडी रहती है. गावों के सैकड़ो ग्रामीण केंद्र पर चिकित्सक नहीं होने के कारण इलाज के लिए परेशान हो रहे है. चिकित्सक नहीं होने के कारण गर्भवती महिलाओं को उचित समय पर परामर्श नहीं मिल पा रहा है. साथ ही ग्रामीणों द्वारा कई बार चिकित्सा विभाग के उच्च अधिकारियों को इस समस्या से अवगत करा दिया है परंतु कोई कार्रवाई नहीं हुई है.

भाजपा नेता सुरेश गुर्जर ने जिला कलेक्टर से शीघ्र खेड़ारसूलपुर पीएचसी में चिकित्सक लगाने की मांग की. जिससे ग्रामीणों को समय पर इलाज मिल सकें. इस पर ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी कमल भार्गव ने कहा कि पीएचसी खेड़ारसूलपुर में चिकित्सक को लगाने के लिए विभाग को अवगत करा दिया है शीघ्र ही चिकित्सक लगा दिया जायेगा.

यह भी पढ़ें -  बड़ी खबर: गहलोत कैबिनेट ने OBC विसंगतियों को दूर करते हुए वसुंधरा सरकार का सर्कुलेशन लिया वापस

Trending news