कोटा के रामगंजमंडी में पुलिस ने चलाया महिलाओं से हिंसा के खिलाफ अभियान, निकाली रैली
Advertisement

कोटा के रामगंजमंडी में पुलिस ने चलाया महिलाओं से हिंसा के खिलाफ अभियान, निकाली रैली

Kota News: कोटा के रामगंजमंडी शहर में सोमवार को पुलिस ने महिलाओं के विरुद्ध हिंसा को रोकने के लि अभियान चलाया. जिसके तहत छात्रों ने जागरूक रैली निकाली. इस रैली में 4 राजकीय और निजी विद्यालय के 350 छात्र -छात्राओं ने भाग लिया.

 

कोटा के रामगंजमंडी में पुलिस ने चलाया महिलाओं से हिंसा के खिलाफ अभियान, निकाली रैली

Kota: कोटा जिले की रामगंजमंडी शहर में सोमवार को पुलिस द्वारा महिलाओं के विरुद्ध हिंसा के रोकथाम को लेकर अभियान चलाया जा रहा है, जिसके तहत थाना परिसर से स्कूली छात्रों की जागरूक रैली निकाली गई. जिसमे 4 राजकीय और निजी विद्यालय के 350 छात्र - छात्राएं रैली में शामिल हुए. 

वहीं रैली का शुभारंभ कोटा ग्रामीण एडिशनल एसपी सौरभ तिवारी,एसडीएम कनिष्क कटारिया,डीवाईएसपी गजेंद्र सिंह, तहसीलदार नीरज रावत और पंचायत समिति खैराबाद वीडियो हेम श्री प्रद्युमन ने हरी झंडी दिखाकर दिया. जिसके बाद जागरूक रैली दो लाइन में कतारबद्ध होकर हाथो में महिला अधिकारियों की तख्तियों का संदेश लेकर आगे बढ़े. जहा रैली का सामाजिक संस्थानों और कार्यकर्ताओ ने पुष्प वर्षा कर स्वागत किया. 

रैली का समापन साबू क्रीडांगन खेल मैदान में हुआ. जहा महिला प्रशासनिक अधिकारियों ने छात्राओं को महिला अधिकारियों और हिंसा के विरुद्ध आवाज बुलंद करने को लेकर प्रेरित किया गया. थाने के सामने सुबह 9 बजे महिला पर हिंसा के विरुद्ध रोकथाम को लेकर छात्राओं में उत्साह रहा. जिसमे थाना परिसर के सामने राजकीय बालिका विद्यालय, इंडियन रिचुअल, सेंड मेरी आदि स्कूल की करीब 350 छात्राए दो लाइन कतारबद्ध हुई. जिन्होंने महिला अधिकारों के स्लोगन लिखे हुई तख्तियां को लहराते हुए महिला अपराध और अधिकारो को लेकर जागरूक किया. 

रैली में दो लेडी कॉन्स्टेबल ने पुलिस बैनर के तले रैली का नेतृत्व किया. वही रैली में पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद रहे. रैली के समापन में छात्राओं को सीआई मनोज कुमार ने महिला अधिकारो की जानकारी दी. वही रैली में,राजीव गांधी आजीविका मिशन,पुलिस सुरक्षा सखियों और स्कूल टीचर्स का भी सहयोग रहा.

महिलाओं हिंसा के विरुद्ध रोकथाम को लेकर छात्राओं की जागरूक शहर के थाना चौराहे से शुरू हुई. जो शहर के मुख्य चौराहा माल गोदाम चौराहे से होते हुए बाजार नंबर 4 से बाजार से पन्नालाल चौराहे से बाजार नंबर 3 होते हुए अंबेडकर चौराहा से निकल कर बाजार नंबर 7 से स्टेशन चौराहे पर पहुंची. जिसके बाद रैली स्टेशन चौराहे से साबू क्रीडांगन खेल मैदान में सम्पन्न हुई. रैली के दौरान पन्नालाल चौराहे, अंबेडकर चौराहे पर शहरवासियो ने रैली पर पुष्प वर्षा पर छात्राओं का उत्साहवर्धन किया.
 

ये भी पढ़ें...

मोनालिसा मर्डर केस! जिसके बाद जयपुर में बदल दिए गए अंतिम संस्कार के नियम...

IPL 2023: कई टीमों पर भारी पड़ सकती है संजू सैमसन की राजस्थान रॉयल्स, ये हो सकती है प्लेइंग-11

Trending news