Kota: वीरांगना के घर क्यों लगा पुलिस का पहरा, क्या है पुलिस तैनाती के पीछे का सच
Advertisement

Kota: वीरांगना के घर क्यों लगा पुलिस का पहरा, क्या है पुलिस तैनाती के पीछे का सच

Kota news:  वीरांगना के आवास के आसपास अनावश्यक आने जाने वाले लोगों पर पाबंदी लगा दी गई है.वीरांगना मधुबाला के जरिए जयपुर में अन्य वीरांगनाओं के साथ धरना देकर अपने शहीद पति हेमराज मीणा की प्रतिमा लगाने की मांग की जा रही थी.

Kota: वीरांगना के घर क्यों लगा पुलिस का पहरा, क्या है पुलिस तैनाती के पीछे का सच

Kota news: जयपुर में अन्य वीरांगनाओं के साथ धरना दे रही सांगोद निवासी वीरांगना मधुबाला मीणा के सांगोद स्थित आवास पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई गई है.महिला कांस्टेबल सहित पुलिस के जवान दिन-रात तैनात किए गए हैं. तबीयत बिगड़ने के बाद वीरांगना के स्वास्थ्य  की जांच  की गई.और ड्रीप चढ़ाकर प्राथमिक उपचार करवाया गया.,वहीं वीरांगना से मिलने के लिए कई भाजपा नेता और जनप्रतिनिधि उनके आवास पर पहुंचे.वीरांगना मधुबाला ने कहा कि उनकी मांगों को लेकर जयपुर में धरना दिया दे रही थी लेकिन सरकार ने उनके साथ ठीक नहीं किया.

पुलिस जाब्ते के साथ वीरांगना को कोटा से सांगोद स्थित आवास पर पहुंचाया गया था . वीरांगना के आवास के आसपास अनावश्यक आने जाने वाले लोगों पर पाबंदी लगा दी गई है.वीरांगना मधुबाला के जरिए जयपुर में अन्य वीरांगनाओं के साथ धरना देकर अपने शहीद पति हेमराज मीणा की प्रतिमा लगाने की मांग की जा रही थी.और कई दिनों से जयपुर में धरना दिया जा रहा था.

इस मामले में राज्यसभा सांसद किरोडी लाल मीणा भी धरना स्थल पर वीरांगनाओं के साथ डटे हुए थे.लेकिन पुलिस के जरिए एंबुलेंस में बिठाकर वीरांगनाओं को अपने निवास स्थान पर छोड़ दिया गया .जिसके बाद स्थानीय लोगों में आक्रोश भी व्याप्त है.,इस मामले में कुछ दिनों पूर्व सांगोद विधायक भरत सिंह ने सीएम को पत्र लिखकर कहा था कि सांगोद की गवर्नमेंट कॉलेज में शहीद हेमराज की प्रतिमा 2 वर्ष पूर्व स्थापित की जा चुकी है.जबकि गवर्नमेंट कॉलेज सांगोद का नाम भी शहीद हेमराज मीणा के नाम सरकार की बजट घोषणा के अनुसार रखा गया है.शहीद हेमराज मीणा गवर्नमेंट कॉलेज के प्रांगण में विकास कार्य विधायक को से करीब 47.5 लाख रुपये का करवाया जा चुका है.
वहीं एक करोड़ रूपए की राशि खेल मैदान के लिए भी प्रदान की जा चुकी है.इसके अलावा एक करोड़ रुपए की राशि बजट घोषणा अनुसार खेल मंत्रालय अलग से खर्च करेगा.,इस मामले में वीरांगना के गांव विनोद कला में शहीद हेमराज मीणा की प्रतिमा भी लगाई जा चुकी है.

और सांसद कोष से पार्क बनाया जा चुका है.,अब वीरांगना की मांग है की सांगोद में एक और मूर्ति लगाई जाए.इस मामले में संभागीय आयुक्त ने पूर्व में ही जांच कर असहमति प्रकट कर दी,सांगोद विधानसभा में शहीद हेमराज महाविद्यालय पर विधायकों से 1.5 करोड़ रुपए की राशि खर्च कर शहीद का पूरा सम्मान किया गया है.सांगोद के पूर्व विधायक व भाजपा नेता हीरालाल नागर इस मामले में वीरांगना को आगे कर राजनीति कर रहे हैं.,

पिछले कई दिनों से वीरांगना अन्य वीरांगनाओं के साथ जयपुर में धरना दे रही थी.लेकिन देर रात पुलिस जाब्ते ने वीरांगना को कोटा पहुंचा दिया गया. फिलहाल वीरांगना कोटा के सांगोद स्थित आवास पर है और पुलिस का जाब्ता भी मौजूद है. मामले में भाजपा विधायक मदन दिलावर ने भी सरकार पर निशाना साधा था और कहा था कि इस सरकार को जनता आने वाले समय में सबक सिखायेगी.

Trending news