भले ही चलाई जा रही हो योजनाएं फिर भी हाड़ौती के किसानों को मुआवजे का इंतजार -रामेश्वर डूडी
Advertisement

भले ही चलाई जा रही हो योजनाएं फिर भी हाड़ौती के किसानों को मुआवजे का इंतजार -रामेश्वर डूडी

कोटा राजस्थान एग्रो इंडस्ट्रीज डेवलपमेंट बोर्ड के अध्यक्ष रामेश्वर डूडी आज कोटा दौरे पर हैं. आज रामेश्वर डूडी ने कृषि व्यवसाय प्रसंस्करण एवं निर्यात से जुड़े कार्यक्रम में शामिल होते हुए किसानों एवं तकनीकी विशेषज्ञों के साथ संवाद किया.

भले ही चलाई जा रही हो योजनाएं फिर भी हाड़ौती के किसानों को मुआवजे का इंतजार -रामेश्वर डूडी

Kota : कोटा राजस्थान एग्रो इंडस्ट्रीज डेवलपमेंट बोर्ड के अध्यक्ष रामेश्वर डूडी आज कोटा दौरे पर हैं. आज रामेश्वर डूडी ने कृषि व्यवसाय प्रसंस्करण एवं निर्यात से जुड़े कार्यक्रम में शामिल होते हुए किसानों एवं तकनीकी विशेषज्ञों के साथ संवाद किया. कोटा पहुंचे डूडी ने इस दौरान किसानों और तकनीकी विशेषज्ञों के साथ वाद संवाद करते हुए उनकी समस्याएं और उनकी निस्तारण के बारे में चर्चा की.

इस कार्यक्रम में संभागीय स्तर के अधिकारी एवं किसान और तकनीकी विशेषज्ञ मौजूद रहे इससे पहले सर्किट हाउस में रामेश्वर डूडी का कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया डूडी ने कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के साथ मुलाकात की और उसके बाद कार्यक्रम स्थल पहुंचे. पत्रकार वार्ता मैं बात करते हुए रामेश्वर डूडी ने कहा कि यह बोर्ड किसानों और उनकी समस्याओं के निस्तारण के लिए बनाया गया है. इस बोर्ड का उद्देश्य है कि किसानों को तकनीकी सहायता देकर किस तरह से आत्मनिर्भर बनाया जा सके और उनके जीवन स्तर को बढ़ाया जा सके.

इस बोर्ड का मुख्य उद्देश्य इस का यही है कि किसानों को तकनीकी के सहारे कैसे संभल प्रदान किया जाए और उन्हें सक्षम बनाया जा सके. इस दौरान जब हाड़ौती के किसानो के मुआवजे को लेकर सवाल किया गया तो रामेश्वर डूडी ने इस बात को माना कि वाकई किसानों को उनका मुआवजा नहीं मिला है अब तक मात्र 70 फीसदी किसानों को ही अतिवृष्टि और ओलावृष्टि से हुए नुकसान का मुआवजा मिल पाया है अभी भी 30 फीसदी किसान ऐसे हैं जिन्हें अब तक मुआवजा नहीं मिला है जिला प्रशासन को जल्द से जल्द उन्हें मुआवजा दिलवाने के निर्देश दिए गए हैं.

Reporter- KK Sharma

ये भी पढ़े...

पत्नी को दूसरे के साथ बाइक पर जाता देख पति हुआ आगबबूला गोली मारकर ले ली जान

धूलचंद मीणा की थी उदयपुर-अहमदाबाद रेलवे ट्रैक ब्लास्ट करने की साजिश, वजह जान कर चौंक जाएंगे आप

Trending news