Rajasthan Weather News: राजस्थान के करौली में बदला मौसम का मिजाज, हल्की बारिश का दौर जारी,बढ़ी चिंता
Advertisement

Rajasthan Weather News: राजस्थान के करौली में बदला मौसम का मिजाज, हल्की बारिश का दौर जारी,बढ़ी चिंता

Rajasthan Weather News:  राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ का असर साफ तौर पर देखा जा सकता है.इसकी वजह से करौली का मौसम बदला हुआ है. हल्की बारिश का दौर जारी है. रात भर आकाशीय गर्जना के साथ रुक-रुककर हल्की बारिश हुई है. 

 

Rajasthan Weather News: राजस्थान के करौली में बदला मौसम का मिजाज, हल्की बारिश का दौर जारी,बढ़ी चिंता

Rajasthan Weather News: पश्चिमी विक्षोभ के कारण करौली जिले में मौसम का मिजाज बिगड़ा हुआ है. जिले में अधिकतर स्थानों पर लगातार रुक-रुक कर बूंदाबांदी और हल्की बारिश का दौर जारी है. रात भर आकाशीय गर्जना के साथ रुक रुक कर हल्की बारिश और तेज हवाओं का दौर चलता रहा. जिससे तापमान में भी गिरावट आई है.

फसल में नुकसान की संभावना है

मौसम विभाग ने रविवार तक पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय रहने की संभावना जताई है. आकाशीय गर्जना के साथ हल्की बारिश और तेज हवाओं की संभावना जताई है.  तेज हवा और बारिश के कारण खेत में पककर तैयार खड़ी और काट कर रखी गई फसल में नुकसान की संभावना है. जिससे किसानों की चिंता बढ़ी है.

बता दें कि मौसम विभाग ने आज भी राजस्थान के करीब 30 जिलों में बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की गई है. मौसम में आए बदलाव के कारण एक बार फिर से सर्दी में मामूली इजाफा हो गया है. बेमौसम हुई बारिश के बाद ठंडी हवाएं भी अपना असर दिख रही हैं. इसके चलते तापमान में हल्की गिरावट भी दर्ज की गई. 

 

चार-पांच दिन मौसम शुष्क रहने की संभावना है

करौली कृषि विभाग संयुक्त निदेशक बीडी शर्मा ने बताया कि बीते 24 घंटे में करौली में 8 एमएम, मासलपुर में 12 एमएम, सपोटरा में 2 एमएम, मंडरायल 2 एमएम, हिंडौन 4 एमएम, सूरौठ 5 एमएम, श्रीमहावीरजी 8 एमएम, करणपुर 2 एमएम तथा कुड़गांव में 4 एमएम बारिश दर्ज की गई है.यहां गौरतलब है कि शुक्रवार दोपहर क्षेत्र में अचानक बादल छा गए और तेज हवाओं के साथ रिमझिम बारिश का दौर शुरू हुआ, जो शनिवार को भी जारी है.कृषि अनुसंधान केंद्र हिंडौन सिटी के डॉक्टर एमके नायक ने बताया कि 3 मार्च से मौसम साफ होने और आगामी चार-पांच दिन मौसम शुष्क रहने की संभावना है.

ये भी पढ़ें- Rajasthan News: ह्रदयांश की मदद के लिए आगे आए नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली,सीएम को लिखा पत्र,असर दिखा रही ये मुहिम..

 

Trending news