Jodhpur News: धर्मांतरण पर बोले बागड़ा, कहा- धन या धोखे से नहीं...लव जिहाद करके हिंदू महिलाओं को...
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2354731

Jodhpur News: धर्मांतरण पर बोले बागड़ा, कहा- धन या धोखे से नहीं...लव जिहाद करके हिंदू महिलाओं को...

Jodhpur News: राजस्थान के जोधपुर में आज विश्व हिन्दू परिषद के केंद्रीय महामंत्री बजरंग बागड़ा ने भारत में होने वाली जातीय जनगणना का विरोध किया. उन्होंने कहा कि जातीय आधार पर जनगणना करना ही गलत है. हम इसका विरोध करते हैं.

 

Jodhpur News Zee Rajasthan

Rajasthan News: विश्व हिन्दू परिषद की केंद्रीय प्रबंध समिति की दो दिवसीय बैठक आज से जोधपुर में प्रारंभ हुई. बैठक के बारे में जानकारी देते हुए विश्व हिन्दू परिषद के केंद्रीय महामंत्री बजरंग बागड़ा ने बताया कि बैठक में धर्मांतरण पर रोक, मंदिरों को सरकारी नियंत्रण से मुक्ति, जनसंख्या असंतुलन, स्वरोजगार, स्वावलंबन, सेवा, समरसता, गौरक्षा, शरणार्थी हिंदुओं को नागरिकता की प्रगति की समीक्षा तथा कुंभ की तैयारियों के साथ महिला सशक्तिकरण, कुटुंब प्रबोधन व हिन्दू जीवन मूल्यों पर निरंतर होते आघातों के विषय में चर्चा की जाएगी. 

वहीं, बागड़ा ने आज प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि देशभर के सभी 47 प्रांतों से विहिप, बजरंग दल, दुर्गा वाहिनी व मातृशक्ति से जुड़े लगभग 340 केंद्रीय, प्रांतीय व क्षेत्रीय पदाधिकारी इस बैठक में भाग लेंगे. यह बैठक जोधपुर शहर के रातानाड़ा रोड स्थित माहेश्वरी जन उपयोगी भवन में आयोजित हो रही है. आगामी श्रीकृष्ण जन्माष्टमी को विश्व हिन्दू परिषद की स्थापना को 60 वर्ष पूरे हो रहे हैं. इस उपलक्ष्य में विहिप के षष्टिपूर्ति वर्ष के समापन कार्यक्रमों की कार्ययोजना भी इस बैठक में बनाई जाएगी. 

बागड़ा ने प्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि विश्व हिंदू परिषद जातीय गण जनगणना का विरोध करती है. पहले भी करती रही है. भारत में जनगणना नई-नई है. पहले से भी जनगणना चलती आई है. आंकड़े इकट्ठे किए जाते हैं जो ठीक भी है, परंतु जातीय आधार पर जनगणना करना ही गलत है. हम इसका विरोध करते हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि हिंदू समाज के लिए चुनौतियां दोनों ही तरफ से हैं क्रिश्चियन समाज से भी हैं और मुस्लिम समाज से भी है. अभी पिछले कुछ दशकों से जो धर्मांतरण किया जा रहे हैं, वह क्रिश्चियन समाज में ज्यादा किया जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि धन से या धोखे से नहीं जा सकता, परंतु लव जिहाद करके हिंदू महिलाओं को बरगलाया जाता है. 

बागड़ा ने कहा कि बांग्लादेश और म्यांमार से आने वाले घुसपैठिए मुस्लिम है. उनसे खतरा ज्यादा है. बांग्लादेश और म्यांमार से आने वाले घुसपैठिए है. वो भारत से प्रेम करते हैं इसलिए नहीं आते, उनको अपने देश में सामाजिक आर्थिक समस्याएं हैं, जिसकी वजह से वह भारत में आते हैं. कुछ लोग अपने राजनीतिक स्वार्थ के चलते आते ही उनके रहने की व्यवस्था करते हैं और हमारे भारत में रहकर घुल मिल जाते हैं और धीरे-धीरे लव जिहाद करके हिंदू लड़कियों को फंसाते हैं जो कि गलत है और इसी का समाधान हमें खोजना होगा. 

ये भी पढ़ें- रिश्ते हुए शर्मसार! पिता को लगी अवैध संबंध भनक, तो बेटे ने कुल्हाड़ी से कर दी हत्या

Trending news