राजस्थान की राजधानी में बदले जा सकते हैं जगहों की नाम!क्या मिर्जा इस्माइल वाले रोड का नाम बदलकर भगवान गोविंददेव मार्ग होगा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2354687

राजस्थान की राजधानी में बदले जा सकते हैं जगहों की नाम!क्या मिर्जा इस्माइल वाले रोड का नाम बदलकर भगवान गोविंददेव मार्ग होगा

Names of places may changed in Jaipur: राजस्थान की राजधानी जयपुर में जल्द जगहों की नाम बदले जा सकते हैं. ऐसे में क्या मिर्जा इस्माइल वाले रोड का नाम बदलकर भगवान गोविंददेव मार्ग कर दिया जाएसा या नहीं?

symbolic picture

Names of places may changed in Jaipur: जयपुर के प्रमुख मार्गों, इमारतों, कॉलोनियों के नाम बदलने की मांग की गई है. सिविल लाइंस विधायक गोपाल शर्मा ने विधानसभा में ये मांग की है. 

नगरीय विकास विभाग की अनुदान मांगों पर विधायक गोपाल शर्मा ने कहा कि जयपुर को आजादी के आंदोलन से अलग रखने का षड्यंत्र रचने वाले पूंजीपतियों के गुलाम मिर्जा इस्माइल वाले रोड का नाम बदलकर भगवान गोविंददेव मार्ग,  रामगंज को प्रभु रामगंज , अल्बर्ट हॉल म्यूजियम को सवाई रामसिंह संग्रहालय, किंग एडवर्ड मेमोरियल यादगार को गिरधारीलाल भार्गव भवन,  चौगान स्टेडियम को भंवरलाल शर्मा स्टेडियम, हटवाड़ा को हरिपुरा, हसनपुरा को संत रविदास नगर, भट्टा बस्ती को संत कबीर बस्ती, भारत जोड़ो सेतु का नाम विकसित भारत सेतु   इसके साथ ही जयपुर एयरपोर्ट का नाम पूर्व उपराष्ट्रपति भैरोंसिंह शेखावत के नाम पर रखने की मांग की गई.

विधानसभा की कार्यवाही में शांति धारीवाल ने किया अपशब्दों का इस्तेमाल

वहीं आज शुक्रवार को हुई राजस्थान विधानसभा की कार्यवाही (Rajasthan assembly proceedings)के दौरान  UDH की अनुदान मांगों पर शांति धारीवाल (Shanti Dhariwal)अपनी बात रख रहे थे. इस पर पूर्व मंत्री और कोटा उत्तर विधायक को सभापति संदीप शर्मा ( Sandeep Sharma)ने टोका. संदीप शर्मा ने शांति धारीवाल को  समय का हवाला देकर वक्तव्य खत्म करने को कहा.

कोटा दक्षिण से विधायक और सभापति संदीप शर्मा ने आसन से शांति धारीवाल को कहा कि आज 65 वक्ता हैं. इस पर धारीवाल ने कहा, ''कितने ही हों, थोड़ा देर तक चला लेना. 5 मिनट दे दो.'' इस बीच शांति धारीवाल ने आसन पर बैठे सभापति संदीप शर्मा को अपशब्द कहे.

 

Trending news