karauli: युवक की पीटकर हत्या करने के मामले में मंत्री मीणा की बात माने परिजन, धरना खत्म
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1742448

karauli: युवक की पीटकर हत्या करने के मामले में मंत्री मीणा की बात माने परिजन, धरना खत्म

karauli news: भूरे का पुरा गांव में 20 वर्षीय युवक की मारपीट कर निर्मम हत्या के मामले में करीब 19 घंटे से अधिक बीतने के बाद ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री रमेश मीणा की समझाइश पर परिजन धरना प्रदर्शन समाप्त कर शव लेने पर सहमत हुए.

 

karauli: युवक की पीटकर हत्या करने के मामले में मंत्री मीणा की बात माने परिजन, धरना खत्म

karauli: भूरे का पुरा गांव में 20 वर्षीय युवक की मारपीट कर निर्मम हत्या के मामले में करीब 19 घंटे से अधिक बीतने के बाद ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री रमेश मीणा की समझाइश पर परिजन धरना प्रदर्शन समाप्त कर शव लेने पर सहमत हुए.

लांगरा थाना क्षेत्र के भूरे का पुरा गुरदह गांव में गुरुवार को 20 वर्षीय युवक की हत्या कर दी गई . हत्या कर युवक का शव घर के पास पटक दिया गया . परिजन युवक को लेकर हॉस्पिटल पहुचे लेकिन हॉस्पिटल मे युवक को चिकित्सको ने मृत घोषित कर दिया . मृतक का शव चिकित्सालय की मोर्चरी मैं रखवाया गया और गुरुवार शाम को पोस्टमार्टम की कार्यवाही की गई लेकिन परिजनों ने आरोपी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर शव लेने से इनकार कर दिया . शुक्रवार को पंचायतीराज मंत्री रमः मीना के आस्वासन के बाद परिजनों ने शव लिया . पुलिस आरोपियों की तलाश मे जुटी है .

मंत्री की बात पर शव लेकर हुए रवाना

भूरे का पुरा गांव में 20 वर्षीय युवक की मारपीट कर निर्मम हत्या के मामले में करीब 19 घंटे से अधिक बीतने के बाद ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री रमेश मीणा की समझाइश पर परिजन धरना प्रदर्शन समाप्त कर शव लेने पर सहमत हुए. इस दौरान मंत्री ने जन सहयोग से 7 लाख की आर्थिक सहायता, सरकारी योजनाओं का लाभ और आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी का आश्वासन दिया. परिजन पोस्टमार्टम के बाद युवक का शव लेकर अपने गांव रवाना हो गए. जहां पुलिस की मौजूदगी में अंतिम संस्कार हुआ. 

पुलिस की बात नहीं मान रहे थे परिजन

गौरतलब है कि युवक की हत्या के बाद करौली हॉस्पिटल में पुलिस ने मृतक का पोस्टमार्टम कराया लेकिन परिजनों ने आरोपियों की गिरफ्तारी और अन्य मांग पूरी नहीं होने तक शव नहीं लेने पर अड़ गए. और ग्रामीण और मृतक के परिजनों ने शुक्रवार सुबह हॉस्पिटल के मुख्य द्वार पर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया. जिससे मुख्य द्वार पर जाम लग गया. पुलिस प्रशासन के अधिकारियों ने मौके पर समझाइश के प्रयास किए लेकिन असफल रहे. इस दौरान परिजन हत्या के सभी आरोपियों की गिरफ्तारी, मृतक के पिता को 31 हजार रुपए की मासिक पेंशन, 21 लाख की आर्थिक सहायता, सुरक्षा के लिए लाइसेंसी हथियार देने की मांग कर रहे थे. हालांकि बाद में ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री रमेश मीणा हॉस्पिटल पहुंचे और करीब 5 मिनट में ही समझाइश के बाद धरना समाप्त कराया. करौली हॉस्पिटल में एएसपी सुरेश जैफ, डीएसपी अनुज शुभम, करौली थाना अधिकारी उदय भान सहित पुलिस बल मौजूद रहा. 

पुलिन ने बताया कैसे हुई वारदात

करौली एएसपी सुरेश जैफ ने बताया कि परिजनों ने एफआईआर दी . एफआईआर में बताया कि मृतक आशाराम उर्फ आशु पुत्र बत्तीलाल उम्र 20 साल निवासी भूरे का पुरा गुरुवार दोपहर अपने ताऊ के घर बैठा था. इस दौरान कुछ युवक उसे बुलाकर मोटर साइकिल से ले गए और करीब 2 घंटे बाद मारपीट कर घर से दूर एक पत्थर पर पटक गए. मृतक के शरीर पर सिर सहित कई स्थानों पर जलाने के निशान मिले हैं. साथ ही परिजनों ने प्लास से नाखून उखड़ने के भी आरोप लगाए हैं. घटना के बाद परिजनों ने पुलिस को सूचना दी. 

सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और मृतक को करौली हॉस्पिटल लेकर आई. हॉस्पिटल में डॉक्टर ने युवक को मृत घोषित कर दिया. जहां पोस्टमार्टम की कार्रवाई की गई है. एएसपी ने बताया कि मामला दर्ज कर जांच की जा रही है. मृतक इकलौता भाई था और पांच बहने हैं. मृतक जयपुर में रहकर बीएससी की पढ़ाई कर रहा था. एएसपी ने बताया कि टीम गठित कर दी है और आरोपियों की तलाश की जा रही है.

ये भी पढ़ें....

Video: आदिपुरुष देखने के बाद की बुराई, प्रभास के फैंस ने कर दी युवक की धुनाई

Trending news