karauli news: वन रैंक वन पेंशन की मांग को लेकर पूर्व सैनिको ने जताया विरोध
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1763242

karauli news: वन रैंक वन पेंशन की मांग को लेकर पूर्व सैनिको ने जताया विरोध

karauli news: अखिल भारतीय पूर्व सैनिक परिषद द्वारा रविवार को कलेक्ट्रेट के समक्ष वन रैंक वन पेंशन की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन किया.  पूर्व सैनिकों ने बताया कि मांग पूरी नहीं होने तक विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा.

 

karauli news: वन रैंक वन पेंशन की मांग को लेकर पूर्व सैनिको ने जताया विरोध

karauli news: अखिल भारतीय पूर्व सैनिक परिषद द्वारा रविवार को कलेक्ट्रेट के समक्ष वन रैंक वन पेंशन की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन किया. धरने के दौरान पूर्व सैनिकों ने प्रदर्शन कर सरकार से वन रैंक वन पेंशन को समान रूप से लागू करने और विसंगतियों को दूर करने की मांग की. पूर्व सैनिकों ने बताया कि मांग पूरी नहीं होने तक विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा. हालांकि रविवार को पूर्व सैनिकों ने सांकेतिक धरना प्रदर्शन कर सरकार को चेतावनी दी है. 

पूर्व सैनिक अखिल भारतीय सेवा परिषद के जिला उपाध्यक्ष सूबेदार रामसिंह ने बताया कि पूर्व सैनिक लंबे समय से वन रैंक वन पेंशन को लेकर मांग करते आ रहे हैं. जबकि विधायक, सांसद और सभी की पेंशन, वेतन आदि में वृद्धि हो रही है. जबकि सीमा पर डट कर लड़ाई लड़ने वाले सैनिकों की अनदेखी की जा रही है. मांगों में जवान, जेसीओ और अफसर की एमएसपी बराबर हो,

यह भी पढ़े- मानूसन के चलते राजस्थान के इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

डिसेबिलिटी पेंशन बराबर करने, प्रीमेच्योर रिटायरमेंट पर वन रैंक वन पेंशन का लाभ देने, फिटमेंट फैक्टर एक समान करने, हवालदार और जेसीओ को एक समान पेंशन देने की मांग की जा रही है. मांगों को लेकर ही सुबह 10 से शाम 4 बजे तक भूख हड़ताल रख कर प्रदर्शन किया गया. मांग पूरी नहीं होने तक विरोध प्रदर्शन जारी रखने की चेतावनी दी है. इस दौरान बड़ी संख्या में जिले के पूर्व सैनिक मौजूद रहे.

Trending news