Karauli: अग्निपथ योजना के विरोध में कांग्रेस का प्रदर्शन, राज्यपाल के नाम सौंपा ज्ञापन
Advertisement

Karauli: अग्निपथ योजना के विरोध में कांग्रेस का प्रदर्शन, राज्यपाल के नाम सौंपा ज्ञापन

 टोडाभीम उपखंड मुख्यालय पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उपखंड कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया. सभी कांग्रेस कार्यकर्ता सोमवार को सुबह 10 बजे उपखंड कार्यालय पहुंचे. जहां उन्होंने सत्याग्रह विरोध प्रदर्शन शुरू किया. 

 

 अग्निपथ योजना के विरोध में कांग्रेस का प्रदर्शन.

Karauli: कांग्रेसियों द्वारा राज्यपाल के नाम उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा गया. जिसमें बताया गया कि एनडीए सरकार द्वारा देश के युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. अग्निपथ योजना के माध्यम से देश को 3 सेवाओं वायुसेना, थलसेना और जलसेना में 4 वर्ष की अवधि के लिए 17 वर्ष 6 माह से 21 वर्ष के युवाओं की भर्ती करने की जो घोषणा की गई है, वह सरासर गलत है. युवा केंद्र सरकार के विरोध सड़कों पर आंदोलन कर रहे हैं. 

वहीं, उनकी मांग है कि इस योजना को वापस लिया जाए. सरकार का यह निर्णय देश के गौरव अनुशासन और प्रतिष्ठा के विपरीत है. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ज्ञापन के माध्यम से बताया कि भारतीय कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के आह्वान पर युवाओं के भविष्य के साथ एनडीए सरकार में हुए खिलवाड़ से न्याय दिलाने के लिए अग्निपथ योजना को वापस लिए जाने की मांग की है. साथ ही विरोध करने का निर्णय कांग्रेस पार्टी के द्वारा लिया गया है. 

कांग्रेस पार्टी देश के युवाओं के हितों के विपरीत बनाई गई अग्निपथ योजना को वापस लेने की मांग केंद्र सरकार से देश हित में कर रही है. कांग्रेस जन इसका विरोध करते हैं,  भारत सरकार से इस योजना को तुरंत वापस लेने की मांग करते हैं.

विरोध प्रदर्शन और ज्ञापन देने के दौरान पूर्व मंत्री रामस्वरूप मीणा, महेश मीणा बड़ापुरा, सत्येंद्र बालाजी ,शकील रहमान, कमल पाडला, दिनेश मीणा बड़ापुरा ,गुफरान काजी ,रिंकू जोरवाल,मोहर सिंह, गौरव शर्मा, मोहनलाल तब्बा, चेतन बेरवा, दिनेश निसूरा , हरि सिंह धाकड़ ,रमेश चंद, चरण सिंह सहित कांग्रेस कार्यकर्ता और महिला उपस्थित रहीं. 

ये भी पढ़ें- जिले के ग्राम विकास अधिकारी ने मांगी इतने हजार की रिश्वत, ऑडियो वायरल

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Reporter- Ashish Chaturvedi

Trending news