आज 2 बजे के बाद राहु गोचर, अगले डेढ़ साल तक इन राशियों के साथ भाग्य
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1935906

आज 2 बजे के बाद राहु गोचर, अगले डेढ़ साल तक इन राशियों के साथ भाग्य

Rahu Transit 2023 : ज्योतिष शास्त्र में वैसे तो सभी ग्रहों के गोचर का महत्व है लेकिन राहु का गोचर बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है. ज्योतिष विवरण के अनुसार, राहु को छाया ग्रह कहा जाता है और यह मानव जीवन को प्रभावित करने के अलावा जातकों के जीवन में चुनौतियाँ भी पैदा करता है. राहु की चाल धीमी है और यह ग्रह डेढ़ साल बाद राशि बदलता है. इस बार राहु मीन राशि में गोचर करेगा और यह गोचर आज यानि की 30 अक्टूबर को दोपहर 02:13 बजे होगा. 

 

आज 2 बजे के बाद राहु गोचर, अगले डेढ़ साल तक इन राशियों के साथ भाग्य

Rahu Transit 2023 : ज्योतिष शास्त्र में वैसे तो सभी ग्रहों के गोचर का महत्व है लेकिन राहु का गोचर बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है. ज्योतिष विवरण के अनुसार, राहु को छाया ग्रह कहा जाता है और यह मानव जीवन को प्रभावित करने के अलावा जातकों के जीवन में चुनौतियाँ भी पैदा करता है. राहु की चाल धीमी है और यह ग्रह डेढ़ साल बाद राशि बदलता है. इस बार राहु मीन राशि में गोचर करेगा और यह गोचर आज यानि की 30 अक्टूबर को दोपहर 02:13 बजे होगा. 

मेष राशि
 मेष राशि इस समय का सोच-समझकर उपयोग करें.राहु आपके बारहवें घर में प्रवेश करेगा और अंतर्राष्ट्रीय यात्रा की संभावना बढ़ाएगा.आप धार्मिक गतिविधियों में सक्रिय रूप से शामिल होंगे, लेकिन आप केवल अपने बाहरी विचारों का उपयोग करेंगे. आपके ख़र्चे काफी बढ़ सकते हैं, फिर भी यह अवधि आपके लिए कुछ महत्वपूर्ण सफलताएँ भी लेकर आ सकती है.

वृषभ
वृषभ राशि से बारहवें घर में राहु स्थित होगा, लंबे समय से दबी हुई इच्छाएं पुनर्जीवित होंगी और वे संतुष्ट होंगी। आपकी पहल सफल होने की संभावना रहेगी. अच्छे वित्तीय लाभ के अवसर मिलेंगे, और अब आपके पास कुछ समय के लिए निर्धारित लक्ष्यों को पूरा करने का सही समय है. राजनेता भी सफल होंगे और उनके विरोधियों को बाद में इसका भुगतान करना पड़ेगा.

मिथुन
मिथुन राशि वालों के लिए, राहु अच्छी प्रगति करेंगे. आपके कार्यस्थल में कुछ बदलाव होंगे, लेकिन आप अपनी मेहनत के दम पर मजबूत स्थिति बनाने में सफल रहेंगे और अपने काम के लिए प्रशंसा प्राप्त करेंगे.आप वह काम आसानी से पूरा कर लेंगे जो दूसरों के लिए चुनौतीपूर्ण होगा. क्योंकि आप अपने पेशे में अत्यधिक व्यस्त रहेंगे और परिणामस्वरूप अपने परिवार को हाशिए पर धकेलने का जोखिम उठाएंगे, आपको अपने घरेलू जीवन में कुछ कठिनाइयों से जूझना पड़ेगा, लेकिन कुल मिलाकर आप प्रगति करेंगे.

कर्क
आपकी परिपक्वता विकसित होगी, जो इस बात पर असर डालेगी कि आप अपने रोजगार को कितना महत्व देते हैं. अपने व्यवसाय के क्षेत्र में आप सफल होंगे. आपका परिश्रम स्वयं बोलेगा, और आप जो भी परिश्रम करेंगे वह आपके सामने स्पष्ट होगा. आप पर्दे के पीछे के बजाय कैमरे के सामने काम करना पसंद करेंगे, और आप जितना श्रम करेंगे उसके लिए आपको महत्वपूर्ण वेतन मिलने की उम्मीद .इस दौरान आपको बहुत सम्मान मिलेगा। संभावना है कि आपका प्रयास सफल होगा और आप एक नेता के रूप में अपनी स्थिति बनाए रखेंगे. हालाँकि इस दौरान आपके पिता के साथ आपके रिश्ते ख़राब हो सकते हैं और उनकी सेहत भी ख़राब हो सकती है. यह कुछ ऐसा है जिसे आपको प्रबंधित करना होगा.

सिंह
राहु का आपके आठवें घर में प्रवेश होगा. इस समय आपका स्वास्थ्य और आपका काम प्रभावित हो सकता है. इसलिए आपको अपना ख्याल रखना होगा. वाहन उधार न लें या किराए पर न लें। सावधानी से गाड़ी चलाएं और अपने निवेश का निर्णय लेने से पहले उस पर 100 बार विचार करें क्योंकि यदि आप ऐसा करते हैं तो आपको पैसे खोने या अपना सारा पैसा खोने की अधिक संभावना है. इस समय किसी से धोखा खाकर किसी को पैसा उधार न दें; अन्यथा, इसके वापस लौटने की संभावना नहीं है.

कन्या राशि
राहु आपके सातवें घर में प्रवेश करेगा, जिसका प्रभाव आपके वैवाहिक जीवन पर पड़ेगा और आपका जीवनसाथी थोड़ा निरंकुश हो जाएगा, साथ ही आप अपनी सोच को अपनी धार्मिक मान्यताओं से अलग रखने की बजाय उन पर कायम रहने लगेंगे.

 तुला
राहु आपके छठे भाव में गोचर करेगा. यहां से आपको एक ठोस शुरुआत मिलेगी। यदि आप प्रयास करेंगे तो आपको किसी भी चीज़ में सफलता मिलेगी. हालात आपके पक्ष में रहेंगे. कोर्ट व कचहरी से जुड़े कामों में आपको सफलता मिलेगी.

वृश्चिक
राहु आपके पंचम भाव में प्रवेश करेगा तब आपकी बुद्धि उन्नत होगी. आपके मस्तिष्क पर राहु का पूर्ण प्रभाव होने के कारण आप महत्वपूर्ण निर्णय लेंगे और आपकी निर्णय लेने की क्षमता तेज होगी. यह आपके बच्चों पर ध्यान देने का समय होगा क्योंकि परिणामस्वरूप वे बुरी संगत में पड़ सकते हैं और अनुचित व्यवहार कर सकते हैं, इसलिए उन पर नज़र रखना सुनिश्चित करें. प्रेम संबंध इस समय बहुत अच्छे चलेंगे। प्रेम संबंधों में रोमांटिक पल रहेंगे और संबंध प्रगाढ़ होंगे. 

धनु
.राहु 30 अक्टूबर को आपके चौथे भाव में गोचर करेगा. उस दौरान आपको कुछ पारिवारिक संघर्ष का अनुभव हो सकता है. हालाँकि, आप अन्य खुशियों का अनुभव करेंगे. राहु के बुरे प्रभाव से बचने के लिए पक्षियों के खाने के लिए सात अलग-अलग प्रकार के अनाज रखें.

मकर राशि
राहु आपके तीसरे भाव में गोचर करेगा. राहु यहां आपको शक्ति प्रदान करेगा. आपको व्यवसाय में जोखिम उठाने और आगे बढ़ने में आनंद आएगा, जिससे आपको सफलता मिलेगी.अगर आप खिलाड़ी हैं तो यही समय है जब आपकी प्रतिभा निखरेगी. लोग आपका सम्मान करेंगे. आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी. तीसरे भाव में राहु का गोचर आपको बड़ी सफलता दिलाएगा और रोजगार के क्षेत्र में आपकी स्थिति में सुधार लाएगा.

कुम्भ राशि
राहु आपके दूसरे भाव में गोचर करेगा. तब आप स्वादिष्ट व्यंजनों का आनंद ले सकते हैं. जैसे-जैसे आप आर्थिक रूप से अधिक सक्रिय होंगे और पैसा कमाने की आपकी इच्छा में अचानक वृद्धि का अनुभव होगा, आपकी वित्तीय स्थिति में सुधार होना शुरू हो जाएगा. हालाँकि, आपके पारिवारिक जीवन में कुछ मुद्दे और संघर्ष हो सकते हैं. यदि आप उनके साथ धैर्य रखेंगे, तो आप अंततः उन सभी पर विजय पा लेंगे.

मीन
राहु आपके दूसरे घर से आपकी ही राशि या पहले घर में प्रवेश करेगा. वे आपको भावुकता से मुक्त करेंगे और आपकी व्यावहारिकता को निखारेंगे. आप अपने निर्णय स्वयं लेना शुरू कर देंगे और बहुत अधिक आत्म-आश्वासन प्राप्त कर लेंगे, लेकिन यह भी संभावना है कि आप थोड़ा निरंकुश और दूसरों की परवाह किए बिना कार्य करना शुरू कर सकते हैं. यदि आप इस परिस्थिति से बचेंगे तो आने वाले राहु गोचर से आपको सब कुछ प्राप्त होगा.

Trending news