Khatu Shyam Ji Mandir: इस दिन बंद रहेगा खाटूश्याम बाबा का दरबार, डेट करें नोट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1825670

Khatu Shyam Ji Mandir: इस दिन बंद रहेगा खाटूश्याम बाबा का दरबार, डेट करें नोट

Khatu Shyam Ji Mandir:  श्री खाटू श्याम मंदिर में श्याम बाबा के दर्शन की प्लानिंग कर रहें है तो ये खबर आपके लिए है. क्योंकि इस दिन श्याम बाबा के कपाट को साढ़े 18 घंटे तक बंद रखा जाएगा.

 

Khatu Shyam Ji Mandir: इस दिन बंद रहेगा खाटूश्याम बाबा का दरबार, डेट करें नोट

Khatu Shyam Ji Mandir: राजस्थान की सीकर में श्री खाटू श्याम मंदिर के कपाट को गुरुवार यानि की 17अगस्त को साढ़े 18 घंटे तक बंद रखा जाएगा. और फिर 18 अगस्त को शाम 5 बजे कपाट खुल जाएंगे और भक्त श्याम बाबा के दर्शन कर पाएंगे.

 कलयुग में श्री कृष्ण का अवतार कहे जाने वाले खाटू श्याम जी के दर्शन के लिए हरदिन बड़ी तादात में लोग सीकर पहुंचते हैं. छुट्टी के दिन या वीएंड पर ये संख्या हजारों में पहुंच जाती है और विशेष मौकों पर लाखों में. इस बीच अगर आप भी खाटूश्याम बाबा के दर्शन को जाने की सोच रहें है तो 17 तारीख का प्लान अभी कैंसिल कर दें.

18 अगस्त को भी शाम में ही बाबा के दरबार में जाने का मौका आपको मिल सकता है. मंदिर के कपाट बंद होने के दौरान बाबा का श्रृंगार किया जाएगा. खाटू श्याम मंदिर कमेटी  के अनुसार, करीब 18 घंटे तक बाबा श्याम के कपाट बंद रहने वाले हैं और इस दौरान उनकी विशेष पूजा के साथ सेवा भी होगी.  इसके साथ ही उनका तिलक श्रृंगार भी किया जाएगा और फूलों से श्रृंगार होगा.

खाटूश्याम बाब के दर्शन के लिए हर साल लाखों की तादात में लोग पहुंचते हैं. ऐसे में बाबा भी हर बार अलग रंग में दिखते हैं. लेकिन फूलों से किया गया बाबा श्याम का श्रृंगार अद्भुत होता है. श्याम बाबा की कई चमत्कारिक कहानियां भी जो भक्त अपने अनुभव के आधार पर सुनाते हैं. लेकिन एक कहानी ऐसी भी है जो आप शायद नहीं जानते होंगे. यहां पढ़ें 

 

 

Trending news