Chandra Grahan 2023 : आज चंद्रग्रहण पर दुर्लभ संयोग, रात 9 बजे के बाद चार राशियों के होंगे वारे न्यारे
Advertisement

Chandra Grahan 2023 : आज चंद्रग्रहण पर दुर्लभ संयोग, रात 9 बजे के बाद चार राशियों के होंगे वारे न्यारे

Astrology : साल 2023 का पहला चंद्र ग्रहण(Chandra Grahan 2023) आज लगने वाला है. आज ही  बुद्ध पूर्णिमा भी है. ये संयोग सालों बाद बन रहा है. जो कुछ राशियों के लिए बहुत ही शुभ रहेगा. ये ग्रहण(Lunar eclipse 2023) भारत में तो दिखाई नहीं देगा लेकिन यूरोप,अफ्रीका, अटलांटिक,  मध्य एशिया, ऑस्ट्रेलिया, हिंद महासागर और अंटार्कटिका के लोग इसे देख पाएंगे.

 

Chandra Grahan 2023 : आज चंद्रग्रहण पर दुर्लभ संयोग, रात 9 बजे के बाद चार राशियों के होंगे वारे न्यारे

Astrology : चंद्र ग्रहण आज रात 08:45 मिनट से रात करीब 01:02 मिनट तक रहेगा.  चंद्र ग्रहण 4 घंटे 15 मिनट तक होगा. वैसे तो सूतक को ग्रहण से 9 घंटे पहले से मान्य माना जाता है. लेकिन ये ग्रहण भारत में नहीं दिखेगा तो सूतक भी मान्य नहीं है.  फिर भी आज के दिन गर्भवती महिलाओं के खास ध्यान रखना है.

साल 2023 का पहला चंद्र ग्रहण आज लगने जा रहा है. आज बुद्ध पूर्णिमा भी है. ये संयोग सालों बाद बन रहा है. जो कुछ राशियों के लिए बहुत ही शुभ रहेगा. ये ग्रहण भारत में तो दिखाई नहीं देगा लेकिन यूरोप,अफ्रीका, अटलांटिक,  मध्य एशिया, ऑस्ट्रेलिया, हिंद महासागर और अंटार्कटिका के लोग इसे देख पाएंगे. Aaj Ka Panchang 5 May 2023 : आज चंद्र ग्रहण और बुद्ध पूर्णिमा जानें आज शुक्रवार के दिन, शुभ मुहूर्त और राहुकाल
 

चंद्र ग्रहण चार राशियों के जातकों के लिए बहुत ही शुभ रहने वाला है. ये राशियां है मिथुन, सिंह, मकर और कन्या. चलिए बताते हैं आपको इन राशियों को क्या फायदा हो सकता  है.

मिथुन राशि
कोई गुड न्यूज मिल सकती है साथ ही परिवार में खुशियां आ सकती है. आर्थिक रूप से ये समय आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा. हो सकता है कि आप किसी से झगड़ा भी कर लें, लेकिन फिर आप उसे समझा भी लेंगे.

सिंह राशि
आपके लिए धन प्राप्ति के योग बनेंगे. निवेश फायदा देगा लेकिन विशेषज्ञ की सलाह लेकर ही ऐसा करें. परिवार के साथ सुखद पल बिताएंगे. मेहनत का फल मिलेगा और सफलता कदम चूमेंगी.

मकर राशि
आर्थिक स्थिति अबतक के उच्चतम स्तर पर होगी. दिया धन वापस मिलेगा. आप करोड़पति हो सकते हैं. मेहनत का फल मिलने का वक्त आ चुका है. प्रबल धनलाभ होगा. बेरोजगारों को मोटी सैलरी वाली नौकरी मिल सकती है.

कन्या राशि
ये ग्रहण आपकी सारी समस्याओं को दूर कर देगा. बिजनेस में मुनाफा होगा. करियर में फायदा होगा. आर्थिक लाभ के चलते कुछ प्रॉपर्टी में निवेश कर सकते हैं. सेहत भी अच्छी रहेगी.

(डिस्क्लेमर- ये लेख सामान्य जानकारी पर आधारित है, जिसकी जी मीडिया पुष्टि नहीं करता है)

Trending news