अगले सोमवार गुरु होंगे वक्री, 5 राशियों सबसे ज्यादा प्रभावित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1844746

अगले सोमवार गुरु होंगे वक्री, 5 राशियों सबसे ज्यादा प्रभावित

 4 सितंबर, 2023 को शाम 4 बजे की 58 मिनट पर बृहस्पति मेष राशि में वक्री हो जाएगा. मेष राशि में बृहस्पति के वक्री होने से इन पांच राशियों पर सबसे ज्यादा असर होगा.

 

अगले सोमवार गुरु होंगे वक्री, 5 राशियों सबसे ज्यादा प्रभावित

Astrology :  4 सितंबर, 2023 को शाम 4 बजे की 58 मिनट पर बृहस्पति मेष राशि में वक्री हो जाएगा. मेष राशि में बृहस्पति के वक्री होने से इन पांच राशियों पर सबसे ज्यादा असर होगा.

बृहस्पति ज्ञान, बुद्धि, विस्तार, आध्यात्मिकता, शिक्षा, बच्चे, पति (महिला की कुंडली में), धन, धर्म, आध्यात्मिक प्रगति, शिक्षक, गुरु या गुरु का प्राकृतिक कारक माना जाता है. अगर बृहस्पति छठे घर में स्थित है तो कभी-कभी अन्य ग्रह भी इसका समर्थन करते हैं तो मोटापे का कारण बन सकते हैं. बृहस्पति अब मंगल के स्वामित्व वाली मेष राशि में प्रतिगामी हो रहे हैं.

मेष राशि में बृहस्पति का यह वक्री होना अधिकांश लोगों के लिए प्रभावशाली साबित होगा, क्योंकि वे अपने नैतिक और धार्मिक कर्तव्यों को पूरा करने में सक्षम होंगे और अपने जीवन में आने वाले बदलावों के लिए तैयार रहें. इसके अलावा, हमें ये नहीं भूलना चाहिए कि बृहस्पति इस समय मेष राशि में राहु के साथ मिलकर गुरु चांडाल योग बना रहा है.

मेष राशि
बृहस्पति आपके 9वें और 12वें घर पर शासन करता है और अब यह पहले घर में प्रतिगामी हो गया है. बृहस्पति अब 5वें घर, 7वें घर और 9वें घर पर दृष्टि डालेगा. पहले घर में बृहस्पति का वक्री होना भ्रम ला सकता है।.आपको अपने निर्णय पर संदेह हो सकता है. लेकिन ये आपको अपने स्वास्थ्य और कल्याण का ख्याल भी रखेगा. बृहस्पति के वक्री होने की इस अवधि के दौरान आपको अपने पिता के साथ समस्याओं और संघर्ष का सामना करना पड़ सकता है.
इस वक्री समय में आपका भाग्य आपका अधिक साथ नहीं देगा. इसके अलावा, यदि वह किसी स्वास्थ्य समस्या से पीड़ित थे, जो ठीक हो गई है, तो आपको सचेत रहने की आवश्यकता है क्योंकि मेष राशि में बृहस्पति के वक्री होने के दौरान वह समस्या दोबारा हो सकती है. इस अवधि के दौरान आपका खर्च बढ़ सकता है क्योंकि बृहस्पति 12वें घर का स्वामी भी है. आपके या परिवार में किसी के लिए चिकित्सा संबंधी समस्याएं आ सकती हैं और आपका चिकित्सा खर्च बढ़ सकता है. लेकिन आपको यह ध्यान रखना होगा कि यह आयोजन आपको अपने पिता, गुरु, धर्म के प्रति अपनी जिम्मेदारी निभाने का मौका दे रहा है.

वृषभ राशि
वृषभ राशि के जातकों के लिए बृहस्पति के पास 8वें घर और 11वें घर का आधिपत्य है और अब बृहस्पति मेष राशि में वक्री होकर आपके 12वें घर में हो रहा है. इस स्थिति से बृहस्पति चौथे घर, छठे घर और आठवें घर पर दृष्टि डालेगा. अब यह अवधि आपके लिए बहुत अनुकूल नहीं होगी क्योंकि बृहस्पति आपके लग्न के लिए क्रियात्मक रूप से लाभकारी नहीं है और इसके अलावा बृहस्पति 12वें घर में प्रतिगामी गति से चल रहा है. तो यह घटना आपको विशेष रूप से महिलाओं को मधुमेह या हार्मोनल समस्याएं जैसी स्वास्थ्य समस्याएं दे सकती है. पुरुषों में यह लीवर और पाचन तंत्र के अन्य क्षेत्रों को प्रभावित कर सकता है. ये चिकित्सीय मुद्दे आपको अपने आहार और स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को पुनर्गठित करने के लिए बाध्य करेंगे. यह आपको अपने वित्तीय निर्णयों और अतीत में किए गए निवेश और अपनी भौतिक इच्छाओं के बारे में भी पुनर्विचार करने पर मजबूर कर सकता है. मेष राशि में बृहस्पति के वक्री होने की इस अवधि में आपके सामाजिक दायरे और पेशेवर नेटवर्किंग पर भी नियंत्रण रहेगा. आपको अपने सच्चे शुभचिंतकों और शत्रुओं की बेहतर समझ होगी. यह समय आपके घरेलू जीवन में हो रही गलतियों पर गौर करने के लिए भी महत्वपूर्ण है.

कर्क राशि
कर्क राशि के जातकों के लिए बृहस्पति छठे और नौवें घर का स्वामी है और अब यह आपके दसवें घर में वक्री हो गया है. बृहस्पति आपकी कमाई के दूसरे घर, माँ और विलासिता के चौथे घर और बीमारियों, ऋण और शत्रुओं के छठे घर को देखता है.  मेष राशि में बृहस्पति का वक्री होना आपके जीवन में व्यावसायिक परिवर्तन ला सकता है. यदि आप अपना कार्यस्थल या नौकरी या यहां तक ​​कि पेशेवर क्षेत्र बदलने के इच्छुक थे, तो यही वो समय है जब आपको इन बिंदुओं पर विचार करना चाहिए. साथ ही, यदि अन्य संयोजन इस परिदृश्य का समर्थन करते हैं तो इस अवधि के दौरान अवांछित स्थानांतरण भी हो सकता है.  यह अवधि आपके पेशेवर जीवन में परेशानियां और अस्थिरता पैदा कर सकती है और आपको बदलावों के बारे में सोचने पर मजबूर कर देगी. आपको अपने पिता के साथ कुछ मुद्दों और संघर्ष का भी सामना करना पड़ सकता है. साथ ही, आपके पिता को कोई पुरानी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या फिर से उभर सकती है. इसलिए, आपको सचेत रहने की आवश्यकता है क्योंकि यह आपके लिए चिंता का विषय हो सकता है.

सिंह राशि
सिंह राशि के जातकों के लिए बृहस्पति 5वें और 8वें घर पर शासन करता है और अब यह उनके पिता, गुरु, गुरु या धर्म के 9वें घर में प्रतिगामी हो रहा है.  बृहस्पति यहां से पहले घर, तीसरे घर और पांचवें घर को देखता है.  बृहस्पति मेष राशि में वक्री हो रहा है और बृहस्पति की यह स्थिति आपको अपने पिता, गुरु, धर्म के प्रति अपनी जिम्मेदारी को पूरा करने का मौका दे रही है. मान लीजिए कि आपने कोई इच्छा की है और किसी विशेष देवता से उसे पूरा करने के लिए कहा है, यदि वह स्वीकृत हो गई है तो अब अपने धार्मिक कर्तव्यों को पूरा कर ऐसे व्यक्ति जो किसी भी स्वास्थ्य समस्या से पीड़ित हो सकते हैं और छोटी या लंबी दूरी की यात्रा में कठिनाइयों या देरी का सामना कर सकते हैं.  दूसरी ओर, यदि आप किसी रिश्ते में हैं और इसे लेकर गंभीर नहीं हैं या इसे मनोरंजन के रूप में नहीं ले रहे हैं, तो आपके प्रेम जीवन में समस्याओं का सामना करना निश्चित है. हालाँकि जो जातक गंभीर हैं वे अपने रिश्ते को शादी की ओर आगे बढ़ाने के बारे में सोचना शुरू कर सकते हैं.

धनु राशि
प्रिय धनु राशि के जातकों, बृहस्पति आपके पहले घर का स्वामी और चौथे घर का स्वामी है और अब यह आपके पांचवें घर में प्रतिगामी हो रहा है. बृहस्पति इस स्थान से पहले घर, 11वें घर और 9वें घर को देखता है। इसलिए मेष राशि में बृहस्पति का वक्री होना आपको अपने स्वास्थ्य और भलाई पर ध्यान देने के लिए प्रेरित करेगा अन्यथा स्वास्थ्य की अनदेखी से वजन बढ़ सकता है और फैटी लीवर, मधुमेह जैसी बीमारियाँ हो सकती हैं. आपको यह भी सलाह दी जाती है कि आप अपनी मां के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें और उनके साथ टकराव और बहस से बचें और उनके प्रति अपनी जिम्मेदारियों को समझें और उनके प्रति सचेत रहें.  मेष राशि में बृहस्पति का वक्री होना आपके व्यक्तिगत जीवन में आपके द्वारा की जा रही गलतियों को देखने के लिए भी महत्वपूर्ण है. इसके अलावा, धनु राशि के जातक जो अपने परिवार को बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं और उनके बच्चे हैं लेकिन बाधाओं या चिकित्सा समस्याओं का सामना कर रहे हैं, यही वह समय है जब आप समस्या को समझने और उस पर काबू पाने में सक्षम होंगे.

Trending news